प्रो-कबड्डी लीग: अजय की बदौलत थलाइवाज ने मुंबई से लिया बदला

  |  Updated On : October 10, 2017 11:00 PM

नई दिल्ली:  

अंतिम 35 सेकेंड में कप्तान अजय ठाकुर के दमदार खेल के बल पर सवाई मानसिंह स्टेडियम में मंगलवार को खेले गए मैच में तमिल थलाइवाज ने यू-मुंबा को मात दी। इंटरजोनल वाइल्ड कार्ड मैच में थलाइवाज ने मुंबई को 38-25 से मात दी।

इस मैच में अजय ने 15 रेड अंक हासिल करने के साथ लीग में अपने 500 रेड अंक भी पूरे कर लिए। वह लीग में 500 रेड अंक लेने वाले खिलाड़ियों की सूची में तेलुगू टाइटंस के कप्तान राहुल चौधरी के साथ शामिल हो गए हैं।

पिछले मैच में मिली हार का बदला को ध्यान में रखते हुए इस मैच में अच्छी शुरुआत करते हुए थलाइवाज ने कप्तान और अनुभवी रेडर अजय के दम पर मैच की शुरुआत के पांच मिनट में ही 7-3 से बढ़त ले ली। मुंबई ऑलआउट के कगार पर थी, लेकिन पाले में अकेले बचे दर्शन कादियान ने सुपर रेड मारने के साथ ही थलाइवाज की बनाई इस बढ़त को खत्म कर दिया।

इसके बाद श्रीकांत जाधव की सफल रेड और अपने डिफेंस के दम पर दो अंक लेते हुए मुंबई ने थलाइवाज को पीछे कर दिया। 11वें मिनट में मुंबई ने थलाइवाज को ऑलआउट कर 14-8 के स्कोर से मैच में अपनी स्थिति मजबूत कर ली और पहले हाफ का अंत 18-15 के स्कोर के साथ किया।

दर्शन, श्रीकांत जैसे रेडरों और सुरिंदर सिंह तथा दीपक यादव जैसे डिफेंडरों के दम पर मुंबई ने अपनी बढ़त को दूसरे हाफ में बरकरार रखा। अजय अपनी टीम के अच्छे रेडर के.प्रपंजन के साथ अंकों के अंतर को पाटने की कोशिश तो कर रहे थे, लेकिन थलाइवाज का डिफेंस फीका था।

और पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 8 विकेट से हराया, सीरीज हुआ 1-1 से बराबर

अंतिम छह मिनट के खेल में थलाइवाज के डिफेंस ने वापसी की और अजय के प्रयास के साथ मुंबई को ऑलआउट कर स्कोर 29-30 कर लिया। थलाइवाज अपनी लय में वापसी कर चुकी थी, लेकिन मैच में अब भी पांच मिनट बाकी थे और परिणाम कुछ भी हो सकता था। दोनों टीमें अब बराबरी पर खेल रही थीं।

अजय ने अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए अंतिम 35 सेकेंड में सफल रेड मारकर थलाइवाज को 38-35 से जीत दिलाई।

पीएम मोदी ने माना जीडीपी घटी, लेकिन निराश होने की ज़रूरत नहीं, सरकार बदलेगी रुख़

RELATED TAG: Pro Kabaddi, Tamil Thalaivas, U Mumba,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो