भारत की अंडर-17 फुटबॉल में एेतिहासिक जीत, इटली को उसी के घर में 2-0 से हराया

By   |  Updated On : May 19, 2017 11:15 PM
भारत अंडर 17 फुटबॉल टीम (फोटो- ट्विटर, AIFF)

भारत अंडर 17 फुटबॉल टीम (फोटो- ट्विटर, AIFF)

नई दिल्ली :  

भारत की अंडर-17 फुटबॉल टीम ने शुक्रवार को इटली को 2-0 से हरा दिया। इटली के एरिजो में हुए इस मैच में भारतीय टीम ने मैच के दोनों हाफ में एक-एक गोल दागे।

भारत की ये जीत एेतिहासिक है क्योंकि टीम ने अंडर-17 फुटबॉल में पहली बार इटली को हराया है। इटली की अंडर-17 टीम चार बार वर्ल्ड कप जीतने में कामयाब रही है।

भारत की यह जीत इस लिहाज से बेहद खास है क्योंकि इसी साल भारत में फीफा अंडर-17 वर्ल्ड कप होना है।  भारत के लिए सबसे पहला गोल अभिजीत सरकार ने मैच के 31वें मिनट में दागा। भारत का हमला इसके बाद भी जारी रहा हालांकि इटली का डिफेंस हाफ टाइम तक इन सभी से पार पाने में कामयाब रहा।

दूसरे हाफ में भी भारतीय टीम की लय बरकरार रही। दूसरे हाफ और मैच के 59वें मिनट में भारत के लिए एक बेदह शानदार मौका आया। इटली के फॉरवर्ड को छकाते हुए अनिकेत इतालवी गोलकीपर के बेहद करीब पहुंच गए। लेकिन, वह इसे गोल में नहीं बदल सके। मैच के 80वें मिनट में भारत ने एक बार फिर जोरदार प्रयास किया और इस बार राहुल ने गोल कर टीम को 2-0 की निर्णायक बढ़त दिला दी।

यह भी पढ़ें: 'बाहुबली 2' ने तोड़ा रिकॉर्ड, 1500 करोड़ कमाने वाली बनी पहली भारतीय फिल्म

इटली इस साल होने वाले अंडर-17 फीफा वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई नहीं कर सका है। बता दें कि भारत में इस साल फीफा अंडर-17 वर्ल्ड कप छह से 28 अक्टूबर के बीच खेला जाना है।

यह भी पढ़ें: मुंबई इंडियंस के कुलवंत खेजरोलिया के वेटर से क्रिकेटर बनने की है दिलचस्प कहानी

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

अन्य ख़बरे

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो