logo-image

हॉन्ग कॉन्ग ओपन: सायना नेहवाल, पीवी सिंधु और प्रणॉय दूसरे दौर में

सायना ने महिला एकल वर्ग के पहले दौर में 44वीं विश्व वरीयता प्राप्त डेनमार्क की मेटे पॉल्सन को 46 मिनट तक चले मुकाबले में 21-19, 23-21 से मात दी।

Updated on: 22 Nov 2017, 09:10 PM

highlights

  • बी.साई.प्रणीत, पारुपल्ली कश्यप और सौरभ वर्मा हॉन्ग कॉन्ग ओपन से बाहर
  • सायना नेहवाल, प्रणॉय और सिंधु दूसरे दौर में
  • प्रणॉय ने युन को, सिंधु ने येइ को और सायना ने मेटे पॉल्सन को हराया

नई दिल्ली:

भारत के लिए हांगकांग ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में बुधवार का दिन मिले-जुले नतीजे लेकर आया। सायना नेहवाल और पी.वी. सिंधु ने जहां दूसरे दौर में कदम रख लिया है।

वहीं, पुरुष एकल में एच.एस. प्रणॉय को छोड़ बी.साई.प्रणीत, पारुपल्ली कश्यप और सौरभ वर्मा को टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा है।

विश्व की 11वीं वरीयता प्राप्त सायना ने महिला एकल वर्ग के पहले दौर में 44वीं विश्व वरीयता प्राप्त डेनमार्क की मेटे पॉल्सन को 46 मिनट तक चले मुकाबले में 21-19, 23-21 से मात दी। सायना का सामना दूसरे दौर में नौवीं विश्व वरीयता प्राप्त चीनी खिलाड़ी चेन युफेई से होगा।

रियो ओलम्पिक की रजत पदक विजेता सिंधु ने महिला एकल वर्ग के पहले दौर में स्थानीय खिलाड़ी लेयुंग युएट येइ को मात दी।

यह भी पढ़ें: एशेज सीरीज: डेविड वॉर्नर के बाद शॉन मार्श भी चोटिल, मुश्किल में ऑस्ट्रेलिया

सिंधु ने 26 मिनट के भीतर ही येइ को 21-18, 21-10 से मात देकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया।

पुरुष वर्ग में कश्यप और सौरभ को हार का सामना करना पड़ा है। क्वालीफायर मुकाबलों से मुख्य ड्रॉ में कदम रखने वाले कश्यप को पहले दौर में दक्षिण कोरिया के खिलाड़ी लीड डोंग वेई ने 15-21, 21-9, 22-20 से मात दी।

सौरभ को इंडोनेशिया के टोमी सुगियाटरे ने सीधे गेमों में 21-15, 21-8 से मात देकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया। प्रणॉय ने अपना अच्छा प्रयास जारी रखते हुए दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। उन्होंने पहले दौर में स्थानीय खिलाड़ी हु युन को मात दी।

यह भी पढ़ें: PHOTOS: सुनील छेत्री ने गर्लफ्रेंड सोनम से की सगाई, 4 दिसंबर को होगी शादी

प्रणॉय के लिए यह मैच आसान नहीं रहा। उन्हें पहले गेम में युन ने 19-21 से मात दी। इसके बाद, खेल में वापसी करते हुए एक घंटे एक मिनट तक चले मैच में बाकी दो गेम में हांगकांग के खिलाड़ी युन को 21-17, 21-15 से मात देकर जीत हासिल की।

दूसरे दौर में प्रणॉय का सामना गुरुवार को जापान के खिलाड़ी काजुमासा साकाई से होगा। प्रणीत को पहले दौर में मिली हार के साथ ही टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा है। तीसरी विश्व वरीयता प्राप्त खिलाड़ी सोन वान हो ने पुरुष एकल वर्ग में प्रणीत को मात देकर बाहर का रास्ता दिखाया।

दक्षिण कोरिया के वान हो ने 16वीं विश्व वरीयता प्राप्त प्रणीत को 35 मिनट के भीतर सीधे गेमों में 21-8, 21-16 से मात दी।

यह भी पढ़ें: Watch: शिखर धवन ने भुवनेश्वर कुमार को बताया 'जोरु का गुलाम', सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो