logo-image

ऑस्ट्रेलिया ओपन क्वालिफाइंग के फाइनल मुकाबले में हारे युकी भांबरी

ऑस्ट्रेलिया ओपन क्वालिफाइंग मुकाबले में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे टेनिस खिलाड़ी युकी भांबरी बाहर हो गये हैं। मेलबर्न में क्वालीफाइंग के तीसरे और अंतिम दौर में हार का सामना करने से भारतीय उम्मीदें खत्म हो गयीं हैं।

Updated on: 15 Jan 2017, 09:24 AM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया ओपन से भारत के लिए बुरी खबर है। ऑस्ट्रेलिया ओपन क्वालिफाइंग मुकाबले में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे टेनिस खिलाड़ी युकी भांबरी बाहर हो गये हैं। मेलबर्न में क्वालीफाइंग के तीसरे और अंतिम दौर में हार मिलने से एकल मुकाबलों में भारतीय उम्मीदें खत्म हो गयीं हैं।

भारतीय खिलाड़ी को 21 वीं वरीयता प्राप्त अमेरिका के अर्नेस्टो एस्कोबेडो ने दो घंटे छह मिनट तक चले मुकाबले में 6-7, 6-2, 6-4 से मात दी। पहले सेट में युकी 0-3 से पीछे थे, लेकिन उन्होंने वापसी की और टाई ब्रेकर के जरिये जीत दर्ज की।

यह भी पढ़ें- पीबीएल 2: पीवी सिंधु की चेन्नई स्मैशर्स ने मुंबई रॉकेट्स को 4-3 से हराकर जीता खिताब

जिसके बाद अमेरिकी खिलाड़ी ने युकी को कई मौका नहीं दिया। अमेरिकी खिलाड़ी ने दोनों सेट जीतते हुए ऑस्ट्रेलियन ओपन में एंट्री ले ली। पिछले साल शीर्ष 100 खिलाडियों में होने की वजह से युकी को सीधे प्रवेश मिला था, लेकिन पहले ही दौर में उन्हें टॉमस बर्डिच ने हरा दिया था।

यह भी पढ़ें- युकी भांबरी ऑस्ट्रेलियन ओपन क्वालीफायर के दूसरे दौर में पहुंचे, साकेत मायनेनी बाहर

युकी की हार के बाद ऑस्ट्रेलियन ओपन के सिंगल्स के मुख्य ड्रॉ में इस साल कोई भारतीय नहीं होगा। इसके पहले भारत की तरफ से दूसरे दावेदार साकेत मायनेनी पहले ही दौर में बाहर हो कर भारत को निराश कर चुके गहैं। भारत की नजरें डबल्स पर टिकी हैं। भारत की सानिया मिर्जा, लिएंडर पेस, रोहन बोपन्ना के अलावा पूरव राजा और दिविज शरण से उम्मीदें हैं।