विंबलडन : मरे को बाहर कर पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचे सैम

  |  Updated On : July 12, 2017 09:28 PM

नई दिल्ली:  

विश्व की सर्वोच्च वरीयता प्राप्त टेनिस खिलाड़ी और मौजूदा विजेता ब्रिटेन के एंडी मरे साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विंबलडन में अमेरिका के सैम क्वेरी के हाथों उलटफेर का शिकार हो गए हैं। विश्व की 28वीं वरीयता प्राप्त सैम ने मरे को बुधवार को पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल मैच में बड़ा उलटफेर करते हुए इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहली बार प्रवेश किया है।

सैम ने पांच सेटों तक खिंचे मुकाबले में दो घंटे 41 मिनट तक संघर्ष कर मरे को 3-6, 6-4, 6-7 (4-7), 6-1, 6-1 से मात दी। पहला सेट हारने के बाद सैम ने दूसरे सेट में जीत हासिल की, लेकिन मरे ने वापसी करते हुए तीसरा सेट अपने नाम किया।

आखिरी के दो सेटों में सैम ने मरे को एकतरफा अंदाज में हराया और पहली बार विंबलडन जीतने के सपने को जिंदा रखा।सैम ने मरे के खिलाफ 22 एस लगाए जबकि मरे आठ एस ही लगा सके। सैम ने 33 के बदले 70 विनर्स लगाए।

ये भी पढ़ें: सजायाफ्ता MLA और MP के आजीवन चुनाव लड़ने की पाबंदी पर रुख साफ करे EC: SC

यह सैम का इस टूर्नामेंट में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इससे पहले वह 2016 में इस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे थे। सैम के हिस्से एक भी ग्रैंड स्लैम खिताब नहीं है। वह पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं।

और पढ़ें: राहुल का PM पर हमला, कहा- मोदी की नीतियों के कारण कश्मीर में आतंकियों को जगह मिली

RELATED TAG: Andy Murray, Sam Querrey,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो