गुजरात चुनाव में बीजेपी की जीत के रुझान से गिरकर संभला बाज़ार, सेंसेक्स 200 अंक चढ़ा

  |   Updated On : December 18, 2017 10:41 AM
शुरुआती गिरावट के बाद बाजार संभला

शुरुआती गिरावट के बाद बाजार संभला

नई दिल्ली:  

गुजरात और हिमाचल प्रदेश के चुनाव नतीजों के रुझानों के बीच सोमवार को शेयर बाजार में जोरदार गिरावट दिखाई दी। शुरुआती कारोबार के दौरान ही सेंसेक्स 867 अंकों तक टूट गया और निफ्टी भी इस दौरान 10,100 से नीचे लुढ़क गया।

हालांकि बाद में गुजरात विधानसभा चुनावों में बढ़त की ख़बरों के बाद शेयर बाज़ार संभला और जल्द ही हरे निशान में कारोबार करता दिखा। इस दौरान सेंसेक्स ने ज़ोरदार वापसी की और यह 200 अंक ऊपर ट्रेड करने लगा। 

इससे पहले सोमवार सुबह सेंसेक्स 98.45 अंकों की गिरावट के साथ 33,364.52 पर, जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी 70.15 अंकों की कमजोरी के साथ 10,263.10 पर खुला था।

मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में भी गिरावट देखी गई थी। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का मिडकैप एक्सचेंज 2 फीसदी और निफ्टी का मिडकैप 2.3 फीसदी गिरा। साथ ही बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स लगभग 2.5 फीसदी टूट गया।

हालांकि दोनों राज्यों में बीजेपी की जीत की ओर बढ़त के साथ ही सेंसेक्स फिर से हरे निशान के ऊपर चला गया और लगातार मजबूत हो रहा है।

और पढ़ें: आधार से अब तक 14 करोड़ पैन कार्ड और 70% बैंक खाते जोड़े जा चुके हैं: UIDAI अधिकारी

RELATED TAG: Sensex, Share Market, Economy, Nifty, Gujarat Election, Gujarat Election Result, Market,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो