logo-image

जासूसी मामले में मध्य प्रदेश ATS ने दिल्ली के हवाला ऑपरेटर को गिरफ्तार किया , अब तक 12 लोग हो चुके हैं अरेस्ट

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के लिए जासूसी करने वाले 11 लोगों को मध्य प्रदेश एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड (ATS) ने 9 फरवरी को गिरफ्तार किया था।

Updated on: 19 Feb 2017, 12:52 PM

highlights

  • जब्बार को बलराम के साथ काम किए जाने के मामले में गिरफ्तार किया गया है।
  • बलराम को इससे पहले भी इसी मामले में गिरफ्तार किया जा चुका है।

नई दिल्ली:

भोपाल जासूसी कांड में मध्य प्रदेश एटीएस ने हवाला ऑपरेटर जब्बार को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। जब्बार को बलराम के साथ काम किए जाने के मामले में गिरफ्तार किया गया है। बलराम को इससे पहले भी इसी मामले में गिरफ्तार किया जा चुका है।

इससे पहले मध्य प्रदेश में बीते 9 फरवरी को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी के आरोप में 11 गिरफ्तारियों के बाद एटीएस ने मामले में एक और गिरफ्तारी की थी।

एटीएस ने बलराम के सहयोगी सहयोग सिंह को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने 11 गिरफ्तारियों के बाद बलराम, मनीष, मोहित और ध्रुव को 18 फरवरी के तक के लिए रिमांड पर भेज दिया गया था जबकि मनोज और संदीप को जेल भेजा जा चुका है।

ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश में एटीएस सेना की जासूसी के शक में की एक और गिरफ्तारी

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के लिए जासूसी करने वाले 11 लोगों को मध्य प्रदेश एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड (ATS) ने 9 फरवरी को गिरफ्तार किया था

गिरफ्तार लोग फर्जी टेलीफोन एक्सचेंज चला रहे थे और उसके जरिए फोन कॉल को सैटेलाइट कॉल में कनवर्ट करते थे। एटीएस के मुताबिक इन लोगों की गतिविधियों पर काफी समय से नजर रखी जा रही थी। ये सभी आरोपी संवेदनशील जानकारियां ISI को लीक करते थे।

इस मामले में पुलिस ने मध्य प्रदेश एटीएस की टीम ने अवैध टेलीफोन एक्सचेंज का पर्दाफाश करने के बाद जिन 11 सदिंग्धों को गिरफ्तार किया है, उनमें से एक बीजेपी आईटी सेल का सदस्य भी है।

ये भी पढ़ें- बीजेपी सांसद ने शिवराज सरकार पर बोला हमला, पूछा- व्यापमं में रिश्वत लेने वालों को सजा कब

बीजेपी आईटी सेल का सदस्य ध्रुव सक्सेना की एक तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हो रही है, जिसमें वह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ मंच पर खड़ा दिखाई दे रहा है।