logo-image

दिल्ली से लक्षद्वीप जाने का ये है Direct Route, यहां जानें बजट और यात्रा के बारे में सबकुछ

लोग गूगल पर सर्च कर रहे हैं कि लक्षद्वीप कैसे पहुंचें. तो चलिए बिना समय बर्बाद किए हम आपको लक्षद्वीप जाने का रास्ता बताते हैं और यह भी बताते हैं कि वहां क्या देखना है.

Updated on: 08 Jan 2024, 02:09 PM

नई दिल्ली:

क्या आप लक्षद्वीप घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आज हम आपको बताएंगे कि दिल्ली से लक्षद्वीप कैसे जाएं. आप सोच रहे होंगे कि आज हम लक्षद्वीप जाने का जिक्र क्यों कर रहे हैं? दरअसल, प्रधानमंत्री मोदी कुछ दिन पहले लक्षद्वीप के दौरे पर गए थे. अपने दौरे के दौरान उन्होंने कहा था कि जो लोग समुद्र और समुद्र तट देखने विदेश जाते हैं उन्हें लक्षद्वीप भी आना चाहिए, लक्षद्वीप के बीच बहुत खूबसूरत है. इस संबोधन के बाद मालदीव काफी नाराज हो गया, जिसके बाद वहां के दो मंत्रियों ने पीएम मोदी के खिलाफ जहर उगला, फिर क्या हुआ? भारत केलोगों ने मालदीव को आड़े हाथों लिया है और सोशल मीडिया पर मालदीव की आलोचना की.

इसमें लीड रोल में भारतीय सेलिब्रिटीज नजर आए थे, जिन्होंने मालदावी के बारे में तो कुछ नहीं कहा लेकिन सभी से कहा कि लक्षद्वीप और भारत में कई ऐसी जगहें हैं जो बेहद खूबसूरत हैं. तब से लोग गूगल पर सर्च कर रहे हैं कि लक्षद्वीप कैसे पहुंचें. तो चलिए बिना समय बर्बाद किए हम आपको लक्षद्वीप जाने का रास्ता बताते हैं और यह भी बताते हैं कि वहां क्या देखना है.

कैसे पहुंचे लक्षद्वीप?

अगर आप दिल्ली से प्लान कर रहे हैं तो फ्लाइट से जा सकते हैं. कृपया ध्यान दें कि लक्षद्वीप के लिए कोई सीधी उड़ान नहीं है. इसके लिए आपको दिल्ली से कोच्चि की फ्लाइट लेनी होगी. इसके बाद आप कोच्चि से अगत्ती के लिए फ्लाइट ले सकते हैं. यहां से आप मिनीकॉय द्वीप, कल्पेनी द्वीप और अन्य द्वीपों तक बोट ले सकते हैं. हालांकि, कोच्चि से भी बोट की सुविधा है. कोच्चि से कई पानी के जहाज मिल जाएंगे जो आपको लक्षद्वीप तक ले जाएंगे.यहां पर फेरी वाले जहाज चलते हैं.

ये भी पढ़ें- मालदीव को महंगा पड़ेगा भारत का गुस्सा, अब EaseMyTrip ने कैंसिल की सभी फ्लाइट बुकिंग, कही ये बात

लक्षद्वीप में क्या-क्या कर सकतें हैं?

अब लक्ष्यद्वीप पहुंच जाएंगे तो वहां घूमने के लिए क्या-क्या है? लक्षद्वीप में विभिन्न आलिव, बैंगारी, और कवरत्ती जैसे आकर्षक द्वीपों पर एक्सपेंसिव रिसॉर्ट्स उपलब्ध हैं जो विभिन्न सुविधाओं और आरामदायक आवास मिलते हैं. यहां रेट्स प्रति रात हजारों रुपये से शुरू हो सकते हैं. मिड-रेंज और बजट आवास भी आपको मिल जाएंगे. कुछ मिड-रेंज और बजट आवास भी उपलब्ध हैं जो कम खर्च में आरामदायक रहने का एक अच्छा विकल्प हो सकता है. साथ ही  लक्षद्वीप में स्नॉर्कलिंग और डाइविंग के लिए युनिक प्लेसेस हैं. इसके लिए आपको गाइड और स्नॉर्कलिंग/डाइविंग डिवाइस की जरुरत पडे़गी. अगर हम बजट की बात करें तो आप आराम से 20 हजार से 25 हजार के बीच आराम से घूम सकते हैं.