logo-image

16 साल की उम्र में Millionaire बनने का राज! बस अपनाना होगा ये जादुई फॉर्मूला

16 साल के करोड़पति डोनाल्ड डॉफर का कहना है कि कोई भी अमीर बन सकता है. उनके यूट्यूब पर वो लोगों को अमीर होने के फायदे के साथ-साथ नुकसान बताते हैं...

Updated on: 05 Jul 2023, 01:38 PM

नई दिल्ली:

अमीर कोई भी बन सकता है! ये कहना है 16 साल के करोड़पति डोनाल्ड डॉफर का. इस लड़के की उम्र भले ही कम हो, मगर इसकी लाइफस्टाइल बहुत ही एक्सपेंसिव है. ये हर दिन सुपर कारों में घूमता है, महंगे घरों में रहता है, बेतहाशा पैसा खर्च करता है. 16 साल का ये करोड़पति बच्चा खुद को अमेरिका का सबसे अमीर बच्चा बताता है, जिसकी हर महीने की कमाई लाखों में है. कुछ लोग डोनाल्ड डॉफर की अमीरों वाली लाइफस्टाइल के चलते उन्हें खूब ट्रोल भी करते हैं, लोगों का कहना है कि वे एक बिगड़ैल अमीर बच्चे हैं. बता दें कि डोनाल्ड डॉफर का एक यूट्यूब चैनल भी है, जिसपर वे लोगों को अमीर होने के फायदे के साथ-साथ नुकसान भी बताते हैं...

मालूम हो कि डोनाल्ड डॉफर की महीने भर की कमाई 20,000 डॉलर यानि करीब 16 लाख रुपये से ज्यादा है. उन्होंने साल 2019 में अपना यूट्यूब चैनल शुरू किया था, जिसपर कई सब्सक्राइबर भी है, जिन्हें वे अपनी अमीरी वाली जिंदगी दिखाते हैं. अपने इस चैनल पर वो ट्रैवल और प्रैंक के वीडियो अपलोड करते हैं. उनके मुताबिक अमीर होना आसान है, कोई भी अमीर बन सकता है. उन्होंने इसके लिए फॉर्मूला भी बताया है. साथ ही उन्होंने अमीर होने के फायदे और उसके नुकसान भी बताए हैं. 

एक्सपेंसिव लाइफस्टाइल 

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक डोनाल्ड डॉफर, लॉस एंजेलिस में अपने पेरेंट्स और बहन के साथ रहते हैं. उनका कहना है कि वो हर वक्त काम और अपने फैंस के लिए कंटेंट के बारे में सोचते हैं. सारा-सारा दिन वीडियो, कहानियों और तस्वीरों की तैयारी करते हैं. इससे वे काफी थक जाते हैं, मगर फिर भी उन्हें ये काम बहुत पसंद है. उनका कहना है कि वे 11वीं कक्षा में पढ़ते हैं, स्कूल का काम खत्म कर वीडियो बनाते हैं, फॉलोअर्स के लिए हफ्ते में एक या दो वीडियो अपलोड करते हैं. उन्हें सोशल मीडिया से भी अच्छी खासी कमाई हो जाती है, उन्हें हर एक पोस्ट पर करीब 2000 डॉलर यानि 1 लाख से ज्यादा रुपये मिलते हैं. डोनाल्ड का कहना है कि वे खाने-पीने के काफी शौकीन हैं, लेकिन खुद को एक आम बच्चा समझते हैं. उनके पूरे परिवार की संपत्ति 500 मिलियन डॉलर यानि करीब 41,014,250,000 रुपये की है. डोनाल्ड डॉफर के पास सैन डियागो में दो, लॉस एंजेलिस में दो, न्यूयॉर्क में दो और बाहामास में एक घर है. वे परिवार को महंगे तोहफे देते हैं. जहां मन करें घूमते हैं, उन्हें पैसे की परवाह नहीं है.

अमीर होने का फॉर्मूला 

उन्होंने बताया कि उन्हें लगता है कि अगर कोशिश करें, तो कोई भी दौलत-शोहरत कमा सकता है. करोड़पति बनने के लिए कोई सीक्रेट या शॉर्टकट नहीं है.