logo-image

Friendship Day 2023: दोस्तों के साथ खास बनाएं ये फ्रेंडशिप डे, एक्सप्लोर करें ये 3 जगहें

इस फ्रेंडशिप डे दोस्तों के साथ एक्सप्लोर कर सकते हैं ये 3 जगहें, जिससे आपकी दोस्ती का एक-एक लम्हा यादगार बन जाएगा...

Updated on: 01 Aug 2023, 08:31 AM

नई दिल्ली:

फ्रेंडशिप डे को मनाए खास और यादगार! दरअसल हर साल अगस्त का पहला रविवार दोस्ती के नाम होता है. यानि हर साल इस दिन दुनिया भर में फ्रेंडशिप डे मनाया जाता है. इस साल अगस्त का पहला रविवार 6 अगस्त को पड़ रहा है, मसलन दोस्ती का जश्न इसी तारीख को मनाया जाएगा. हालांकि दोस्ती किसी एक खास दिन की मोहताज नहीं, मगर फिर भी कोई एक खास दिन पूरा दोस्ती के नाम कर देना भी अच्छा है. इसलिए आज हम लेकर आएं है इस फ्रेंडशिप डे को और भी ज्यादा खास बनाने का एक तरीका, ताकि दोस्ती का एक-एक लम्हा आपको जिंदगीभर याद रहे.

असल में आप सभी अपने लाइफ में बिजी रहते हैं. कभी पढ़ाई-लिखाई में कभी काम-धाम में तो कभी परिवार में, ऐसे में अक्सर एक दूसरे से मिल पाना मुमकिन नहीं हो पाता. मगर क्यों न इस फ्रेंडशिप डे आप अपने दोस्तों के लिए अपनी बिजी लाइफ में से दोस्तों के लिए थोड़ा वक्त निकालें और पूरी टोली मिलकर कहीं साथ घूमने जाए... तो इस मौके को और भी ज्यादा मजेदार बनाने के लिए हम आपको बताने जा रहे हैं 3 ऐसी खूबसूरत जगहें, जहां आप खूब मजे करें
गे...

1. गोवा- दोस्ती का जिक्र हो, मस्ती का जिक्र हो और गोवा का जिक्र न हो ऐसा कैसे हो सकता है? इसलिए हमारी लिस्ट में सबसे पहली जगह है गोवा. अभी ऑफ सीजन है, लिहाजा बहुत ही कम खर्चे में आप गोवा घूमकर आ सकते हैं. यहां रहना-खानापीनी-घूमना सबकुछ ही बहुत सस्ते में हो जाएगा. बीच किनारे खेलना, पैराग्लाइडिंग करना, साइकिलिंग करना और भी बहुत कुछ आप अपने दोस्तों के साथ एंजॉय कर सकते हैं. 

2. ऋषिकेश, उत्तराखंड- अध्यात्म की नगर ऋषिकेश दोस्तों के साथ सैर पर जाने की बेहतरीन जगह है. जहां का माहौल, नजारे, लोग सबकुछ बहुत कमाल का है. ये देश की राजधानी दिल्ली से बेहद करीब है और यहां जानें के लिए तमाम साधन मौजूद है. ऐसे में इस फ्रेंडशिप डे दोस्तों के साथ ऋषिकेश का प्लान बना सकते हैं. 

3. लेह लद्दाख- अगर आपकी पूरी टोली बाइक राइडर है, तो फिर देर किस बात की हेलमेट उठाओ और पहुंच जाओ लेह लद्दाख. यहां पैंगोंग त्सो, हेमिस नेशनल पार्क, लेह पैलेस, खारदुंग ला पास को एक्सप्लोर कर आप प्रकृति से बेहद ही करीब से जुड़ सकते हैं.