logo-image

Bedroom Makeover Tips: बजट में ऐसे करें बेडरूम का मेकओवर, कमरा दिखेगा आलीशान

Bedroom Makeover Tips: अपने बेडरूम को नया और आकर्षक बनाने के लिए, रंगों और सजावट का सही मिश्रण चुनें. DIY परियोजनाओं और संगठन से बेडरूम को खास बनाएं.

Updated on: 30 Mar 2024, 12:35 PM

नई दिल्ली :

Bedroom Makeover Tips: घर का मेकओवर करना अपने घर को नए और आकर्षक लुक में बदलने का प्रक्रिया है. यह आपके घर की बिना बदलाव की चीजों को अपग्रेड करके, नए डिज़ाइन और विस्तार को शामिल करने, और उसे आपके स्वाद और आवश्यकताओं के अनुसार अनुकूलित करके किया जा सकता है. अपने घर के इंटीरियर डिज़ाइन को अपग्रेड कर सकते हैं, जैसे कि नए रंग, टेक्सचर, और फर्नीचर का उपयोग करके. अपने बेडरूम को कम बजट में बदलने के लिए कुछ आसान और प्रभावी तरीके:

1. रंग: यह सबसे आसान और सबसे सस्ता तरीका है अपने बेडरूम को बदलने का. हल्के रंगों का उपयोग कमरे को बड़ा और उज्ज्वल दिखाने में मदद करता है. अपनी दीवारों पर कलाकृति या पैटर्न बनाने के लिए स्टैंसिल का उपयोग कर सकते हैं. एक फीचर दीवार बनाने के लिए एक आकर्षक वॉलपेपर का उपयोग कर सकते हैं.

2. फर्नीचर: अपने मौजूदा फर्नीचर को पुनर्व्यवस्थित करने से आपके बेडरूम को एक नया रूप मिल सकता है. पुराने फर्नीचर को नया रूप देने के लिए DIY परियोजनाओं का उपयोग कर सकते हैं. कम कीमत पर अच्छे फर्नीचर के लिए सेकेंड-हैंड स्टोर या ऑनलाइन मार्केटप्लेस देख सकते हैं. 

3. सजावट: कुछ पौधे जोड़ने से आपके बेडरूम में रंग और जीवन आ जाएगा. नए तकिए और कंबल आपके बेडरूम को एक नया रूप दे सकते हैं. तरह-तरह की रोशनी का उपयोग करके अपने बेडरूम में माहौल बदल सकते हैं. अपनी पसंद की कलाकृति या तस्वीरें प्रदर्शित कर सकते हैं. 

4. संगठन: कुछ स्मार्ट संग्रहण समाधान आपके बेडरूम को अधिक व्यवस्थित और साफ-सुथरा बना सकते हैं. अपने बेडरूम से अनावश्यक वस्तुओं को हटा दें. 

5. DIY परियोजनाएं: आप पुराने लकड़ी के पैलेट या कपड़े का उपयोग करके DIY हेडबोर्ड बना सकते हैं. पुराने क्रेट या लकड़ी के टुकड़े का उपयोग करके DIY नाइटस्टैंड बना सकते हैं. खुद की कलाकृति बना सकते हैं या पुरानी कलाकृति को नया रूप दे सकते हैं. 

अपने बेडरूम को साफ और व्यवस्थित रखें. अच्छी गुणवत्ता वाले बिस्तर और तकिए का उपयोग करें. बेडरूम में ताजी हवा आने दें और आरामदायक माहौल बनाने के लिए सुगंधित मोमबत्तियों या एसेंशियल ऑयल का उपयोग करें. आप कम बजट में भी अपने बेडरूम को एक नया और आकर्षक रूप दे सकते हैं.

Also Read: Mexican Food: इन दिनों इतना पॉपुलर क्यों हो रहा है मैक्सिकन खाना?

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)