logo-image

World Book Fair 2024: किताबों पर मिल रही है भारी छूट, खरीदने के लिए उमड़ रही है पाठकों की भीड़

World Book Fair 2024: किताबों का कुंभ यानी विश्व पुस्तक मेला खत्म होने में सिर्फ 2 दिन बचे हैं. विश्व पुस्तक मेला इस रविवार को समाप्त होगा. विश्व पुस्तक मेले का आयोजन 10 फरवरी से शुरू हो गया है, जो 18 फरवरी को समाप्त होगा.

Updated on: 16 Feb 2024, 07:06 PM

नई दिल्ली:

World Book Fair 2024: किताबों का कुंभ यानी विश्व पुस्तक मेला खत्म होने में सिर्फ 2 दिन बचे हैं. विश्व पुस्तक मेला इस रविवार को समाप्त होगा. विश्व पुस्तक मेले का आयोजन 10 फरवरी से शुरू हो गया है, जो 18 फरवरी को समाप्त होगा. इस बार पुस्तक मेले में कई बुक स्टॉल और कई आकर्षक स्टॉल देखने को मिल रहे हैं. कुछ स्टॉल तो ऐसे हैं जहां सैकड़ों की भीड़ देखने को मिल रही है. आप सोच रहे होंगे कि उन स्टॉलों पर इतनी भीड़ क्यों है, तो आइए हम आपको बताते हैं.

ये भी पढ़ें- नई दिल्ली विश्व पुस्तक मेले में 'फेस्टिवल ऑफ फेस्टिवल' की एक नई पहल, लेखक और साहित्य-प्रेमियों के लिए शानदार मंच

किताबों पर मिल रहा है भारी डिस्काउंट

अगर आप बुक लवर्स हैं तो यह तय है कि आप इस स्टॉलों के बारे में जानने से खुद को नहीं रोक पाएंगे. ऐसा इसलिए क्योंकि यह बुक स्टॉल 50 प्रतिशत का भारी डिस्काउंट दे रहा है. इसका मतलब यह है कि मेले में किताबों पर भारी छूट मिल रहे हैं. ऐसे में किताब प्रेमी किताब खरीदने में जरा सा भी संकोच नहीं कर रहे हैं. आपको बता दें कि इन बुक स्टॉलों पर इतनी भीड़ हो रही है कि कर्मचारियों को पानी पीने का भी समय नहीं मिल रहा है.

ये भी पढ़ें- विश्व पुस्तक मेले में सऊदी अरब के स्टॉल पर लगी रही है लोगों की भीड़, जानिए क्यों?

पाठकों ने दिल खोलकर खरीदा किताब

पुस्तक मेले के उसी स्टॉल पर हमारी मुलाकात पुस्तक प्रेमी मोहन राज से हुई, जिन्होंने किताबों के प्रति अपने प्रेम के बारे में बताया कि वह कितने बड़े पुस्तक प्रेमी हैं. उन्होंने बताया कि हम अक्सर किताबें खरीदते हैं और मेरे लिए विश्व पुस्तक मेला किसी भव्य आयोजन से कम नहीं है. इस बार हमने 50 किताबें खरीदी हैं और उन सभी किताबों पर हमें भारी छूट मिली है. एक पाठक प्रीति ने कहा कि हम साल में केवल एक बार किताबें खरीदते हैं और साल भर काम चल जाता है. हमने कई किताबें भी खरीदी हैं. एक पाठक ने कहा कि ऐसे आयोजन होने चाहिए क्योंकि ऐसे आयोजनों से लोगों को किताबों का महत्व समझ में आता है. हम नेशनल बुक ट्रस्ट को धन्यवाद देना चाहेंगे कि उनकी वजह से ही आज लोग किताबों के प्रति आकर्षित हो रहे हैं.