logo-image

Women Reservation Bill: जानें मिताली राज-मैरी कॉम समेत महिला खिलाड़ियों ने क्या कहा है?

Women Reservation Bill 2023 :

Updated on: 20 Sep 2023, 05:20 PM

नई दिल्ली:

Women Reservation Bill 2023 : देश में एक बार फिर महिला आरक्षण बिल पर चर्चा तेज हो गई है. मोदी सरकार ने नई संसद में महिला आरक्षण बिल (नारी शक्ति वंदन अधिनियम) पेश किया है. इस विधेयक के पक्ष में सत्ता के साथ विपक्षी दलों के नेता भी नजर आ रहे हैं. हर राजनीतिक दलों का कहना है कि देश में महिला आरक्षण बिल बेहद जरूरी है. इस विधेयक पर भारत की महिला खिलाड़ियों के बयान भी सामने आए हैं. 

यह भी पढ़ें : Women Reservation Bill 2023 : स्मृति ईरानी ने सोनिया गांधी को दिया जवाब, कुछ लोगों ने कहा कि यह हमारा बिल है

महिला आरक्षण बिल पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर मिताली राज ने दिल्ली में पत्रकारों से कहा कि हम सभी जानते हैं कि पंजीकृत मतदाताओं में महिला मतदाताओं की संख्या आधी है. अब 33 प्रतिशत आरक्षण के साथ राजनीति में महिलाओं की भागीदारी बढ़ेगी. यह एक महान कदम है.

महिला आरक्षण बिल पर भारतीय पैरा एथलीट दीपा मलिक ने कहा कि मुझे विश्वास है कि यह बिल पास हो जाएगा. पीएम नरेंद्र मोदी ने हमेशा सबका साथ, सबका विकास की बात की है. महिला सशक्तिकरण के लिए उनका दृष्टिकोण साफ नजर आ रहा है कि जो बिल दशकों से अटका हुआ था, जिसमें हम महिला सशक्तिकरण की बात करते हैं, अब वह लोकतंत्र के मंदिर से शुरू होगा. मुझे लगता है कि आरक्षण मिलने पर महिलाएं भी अपनी जिम्मेदारी को समझेंगी.

महिला आरक्षण बिल पर भारतीय हॉकी खिलाड़ी रानी रामपाल ने कहा कि महिला आरक्षण बिल पास होने जा रहा है जिस पर हमें काफी खुशी है. महिलाओं को जितना अधिक बढ़ावा देंगे उतना अधिक हमारा देश तरक्की की राह पर जाएगा और जितना अधिक महिलाओं का सहयोग रहेगा उसमें महिलाओं को होने वाली दिक्कतों पर सदन में बात हो सकेगी. मुझे लगता है कि PM मोदी ने नेतृत्व किया है कि कैसे महिलाओं को हर क्षेत्र में आगे लाया जा सके.

यह भी पढ़ें : Viral Video: पाकिस्तान के पूर्व पीएम के ड्राइवर ने महिला पर थूका, फिर जो हुआ जानकर रह जाएंगे दंग

महिला आरक्षण बिल पर भारतीय मुक्केबाज मैरी कॉम ने दिल्ली में कहा कि हमें बहुत अच्छा लगा. महिला आरक्षण बहुत जरूरी है, महिलाओं को और ज्यादा सशक्त करना बहुत जरूरी है. हम बहुत खुश हैं.