logo-image

Winter Session Of Parliament: शीत सत्र से पहले पीएम मोदी की विपक्ष को नसीहत, 'अब भी वक्त है सुधर जाओ'

Winter Session Of Parliament: शीतकालीन सत्र से पहले पीएम मोदी की विपक्ष को नसीहत, चार राज्यों के नतीजों का गुस्सा संसद में न निकालें.

Updated on: 04 Dec 2023, 11:04 AM

highlights

  • संसद के शीतलकालीन सत्र से पहले पीएम मोदी का संबोधन
  • पीएम मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना
  • बोले- चार राज्यों के नतीजों का गुस्सा संसद में ना निकालें

New Delhi:

Winter Session Of Parliament: विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की प्रचंड जीत के बाद अब बारी है संसद के शीतकालीन सत्र की. सोमवार यानी 4 दिसंबर से संसद का शीतकालीन सत्र शुरू हो गया है. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मीडिया को संबोधित किया. अपने संबोधन में उन्होंने बीजेपी की जीत के लिए जनता का धन्यवाद एक बार फिर किया. यही नहीं उन्होंने इस दौरान विपक्ष पर भी निशाना साधा और उन्हें बड़ी नसीहत दी. पीएम मोदी ने कहा कि विधानसभा चुनाव में मिली हार का गुस्सा संसद में ना निकालें. संसद की कार्यवाही के दौरान संयम और शांति बनाए रखें. अब भी वक्त है सुधर जाएं. वरना जनता आगे भी इसी तरह अपना फैसला सुनाती रहेगी. 

क्या बोले पीएम मोदी
संसद के शीतकालीन सत्र की शुरुआत से पहले पीएम मोदी ने कहा कि, राजनीतिक सरगर्मियां तेजी से बढ़ रही हैं. एक दिन पहले चार राज्यों के चुनाव के नतीजे घोषित हुए. रिजल्ट काफी उत्साहजनक आया. हालांकि ये नतीजे उन लोगों के लिए उत्साहजनक है जो लोगों को कल्याण के लिए काम करते हैं. जो देश के लिए और भारत के उज्जवल भविष्य के लिए संकल्पबद्ध हैं. 

यह भी पढ़ें - Assembly Election Result: तीन राज्यों में BJP की प्रचंड जीत पर क्या बोले PM Modi? जानें 10 बड़ी बातें

चार जातियों पर किया फोकस
अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने सभी समाज और सभी समूहों की महिलाओं, युवा और समाज के किसान के साथ-साथ देश के गरीब तबके को चार वर्गों में बांटा. उन्होंने कहां कि इनके सशक्तिकरण, इनके भविष्य को सुनिश्चित करने वाली ठोस योजनाएं और अंतिम व्यक्ति तक लाभ पहुंचाने वाले उसूलों पर चलना है. 

गुड गवर्नेंस से बदल जाते हैं समीकरण
पीएम मोदी ने कहा कि जब गुड गवर्नेंस और जनहित में काम किए जाते हैं तो एंटी इनकंबेंसी इरेलीवेंट हो जाती है. यही नहीं एंटी इनकंबेंसी प्रो इनकंबेंसी में भी बदल जाती है. यानी गुड गवर्नेंस से सभी समीकरण अपने आप बदल जाते हैं. इस तरह के परिवर्तन लगातार देखने को मिल भी रहे हैं. 

नए संसद भवन का भी किया जिक्र
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद के शीतकालीन सत्र से पहले नए संसद भवन का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा इतने उत्तम जनादेश के बाद हम संसद के नए मंदिर में मिल रहे हैं. जब संसद के नए भवन का उद्घाटन हुआ था तब एक छोटा सा सत्र आयोजित किया गया था, हालांकि इस दौरान भी ऐतिहासिक निर्णय हुआ था. लेकिन इस बार लंबे समय के लिए सदन की कार्यवाही चलेगी.