logo-image

जहां भी गए PM MODI, वहां की बदल गई सूरत...गुफा, केदारनाथ और लक्षद्वीप लंबी है लिस्ट

पीएम समुद्र के गहरे पानी के अदंर गए और उस स्थान पर प्रार्थना किया,  इसके बाद से ही लोगों ने गूगल पर सर्च करना शुरू कर दिया कि द्वारका कहां है और इसका इतिहास क्या है? आखिर यहां पर कैसे जा सकते हैं.

Updated on: 26 Feb 2024, 02:49 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को गुजरात के द्वारकाधीश मंदिर का दौरा किया और वहां पूजा-अर्चना भी की. अपने गुजरात दौरे के दौरान पीएम ने हजारों करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी और कई परियोजनाओं का उद्घाटन किया. इसके साथ ही पीएम मोदी ने जो किया उससे हर कोई हैरान रह गया. पीएम ने जलमग्न द्वारिका शहर का भ्रमण किया. इसका वीडियो पीएम ने अपने सोशल हैंडल पर शेयर किया है, जिसने लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया है कि आखिर पीएम इस उम्र में पानी की गहराई में कैसे चले गए.

वीडियो में देखा जा सकता है कि पीएम समुद्र के गहरे पानी के अदंर गए और उस स्थान पर प्रार्थना किया,  इसके बाद से ही लोगों ने गूगल पर सर्च करना शुरू कर दिया कि द्वारका कहां है और इसका इतिहास क्या है? आखिर यहां पर कैसे जा सकते हैं. 

पीएम मोदी के जाते ही बदल गए हालात

आपको बता दें कि यह पहला ऐसा मामला नहीं है जो पीएम मोदी के दौरे के बाद चर्चा का विषय बना ना हो. पीएम जहां भी जाते हैं वहां अपनी एक अनोखी छाप छोड़ते हैं और ऐसी छाप छोड़ते हैं कि उस जगह की काया ही बदल जाती है. उदाहरण के लिए, कुछ दिन पहले पीएम मोदी लक्षद्वीप गए थे और वहां से ऐसी तस्वीरें सामने आईं, जिन्होंने लोगों का ध्यान लक्षद्वीप की ओर खींचा और सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगीं. जिसके चलते लक्षद्वीप में पर्यटकों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है. उस दौरान लोगों ने मालदीव की जगह लक्षद्वीप जाने की सलाह दी. 

गुफा की तरफ कुच करने लगें पर्यटक

अगर आपको पीएम मोदी की वह तस्वीर याद है जिसमें वह गुफा के अंदर ध्यान मुद्रा में बैठे हुए थे. लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजों से पहले पीएम मोदी ने केदारनाथ की एक गुफा में ध्यान लगाया था. इसके बाद यह गुफा पूरी दुनिया में सुर्खियां बन गई. पीएम मोदी की गुफा वाली तस्वीरें भी काफी वायरल हुई. पीएम मोदी के इस गुफा का दौरा करने के बाद यह सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया और लोग तुरंत गुफा की ओर बढ़ने लगे. 

आपको बता दें कि पीएम ने पूरी रात इसी गुफा में बिताई थी. गढ़वाल मंडल विकास निगम के मुताबिक, अब यहां रात रुकने का किराया 3700 रुपये है, जब पीएम मोदी यहां थे तो रात रुकने का किराया सिर्फ 15 रुपये और पूरे दिन का 990 रुपये हुआ करता था.