logo-image

Weather Update Today: दिल्ली-NCR में बारिश से गिरा पारा, पहाड़ों पर बर्फबारी ने बढ़ाई सर्दी

Weather Update Today: राजधानी दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में बारिश का दौर जारी है. इन राज्यों में बारिश की वजह से जाती हुई ठंड में फिर से बढ़ोतरी देखने को मिल रही है.

Updated on: 04 Feb 2024, 07:33 AM

New Delhi:

Weather Update Today: राजधानी दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में बारिश का दौर जारी है. इन राज्यों में बारिश की वजह से जाती हुई ठंड में फिर से बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. इस क्रम में आज यानी रविवार सुबह दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के राज्यों में हल्की व मध्यम बारिश देखी गई. बारिश की वजह से तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई. इस बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग की तरफ से बताया गया कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण 5 फरवरी तक कई राज्यों में झमाझम बारिश की संभावना है. आपको बता दें कि उत्तर भारत के राज्यों में पिछले दो-तीन दिनों से निकल रही धूप ने लोगों को सर्दी से राहत दिलाने का काम किया था. 

यह खबर भी पढ़ें-  LK Advani Bharat Ratna: लालकृष्ण आडवाणी को मिलने लगीं बधाई, क्या बोले ये नेता?

5 व 6 फरवरी को सुबह के समय घना कोहरा छाया रहेगा

मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया कि दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में 5 व 6 फरवरी को सुबह के समय घना कोहरा छाया रहेगा. जबकि पहाड़ी राज्यों (जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और गिलगिट) में 3 और 4 फरवरी को हल्की व मध्यम बारिश की संभावना बन रही है. इसके साथ ही राजस्थान, दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में 4 फरवरी को बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने अपनी चेतावनी में बताया कि बारिश के साथ ही कई राज्यों में ओले पड़ने की संभावना भी है.

यह खबर भी पढ़ें- LK Advani Bharat Ratna: भारत रत्न की घोषणा के बाद आडवाणी फैमिली में खुशी, जानें क्या बोले बेटा-बेटी

आज यानी 4 फरवरी को तेज हवा के साथ तूफान की भविष्यवाणी

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां मौसम विभाग ने आज यानी 4 फरवरी को तेज हवा के साथ तूफान की भविष्यवाणी की है. इसके बाद दिल्ली में 8 फरवरी तक मौसम साफ रहेगा. हालांकि इस दौरान हल्का व मध्यम कोहरा जरूर छाया रह सकता है. मौसम विभाग ने रविवार के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक दिल्ली के मौसम में आज वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का असर देखने को मिलेगा, जिसके चलते कुछ इलाकों में तेज हवा के साथ बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने बताया कि यह हवा 35 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चल सकती है.