logo-image

Weather Update: दिल्ली में गुलाबी ठंड, इन राज्यों में गिरा तापमान, जानें कैसा रहेगा मौसम का हाल

Weather Update: राजधानी का तापमान न्यूनतम 23 डिग्री और अधिकतक 32 रहने की उम्मीद, आने वाले समय में दिल्ली ठंड तो बढ़ेगी, स्मॉग की पतली धुंध रहेगी

Updated on: 27 Oct 2023, 11:31 AM

highlights

  • राजधानी का तापमान न्यूनतम 23 डिग्री रहने की उम्मीद
  • नई दिल्ली मेंस्मॉग की पतली धुंध रहने वाली है
  • उत्तराखंड में सुबह शाम कड़ाके की ठंड महसूस की जा रही है

 

नई दिल्ली:

Weather Update: नई दिल्ली में मौसम पल-पल बदल रहा है. यहां पर सुबह के वक्त हल्की गुलाबी ठंड महसूस हो रही है. वहीं दिन में तेज धूप है. वहीं यहां पर प्रदूषण का स्तर भी तेजी से बढ़ रहा है. ऐसे में राजधानी के वर्तावरण में तेजी से बदलाव देखने को मिल रहा है. यहां पर तापमान में गिरावट भी देखने को मिल रही है. आज राजधानी का तापमान न्यूनतम 23 डिग्री और अधिकतक 32 रहने की उम्मीद है. मौसम विभाग की मानें तो आने वाले समय में दिल्ली ठंड तो बढ़ेगी. मगर इसके साथ स्मॉग की पतली धुंध रहने वाली है. ये ज्यादातर सुबह के वक्त पड़ने वाली है. यहां पर प्रदूषण का कारण साल दर साल बढ़ते वाहन हैं. इसके कारण प्रदूषण में 39 प्रतिशत बढ़ चुका है. 

उत्तराखंड में न्यूनतम तापमान में आएगी गिरावट 

उत्तराखंड की बात करे तो यहां पर पहड़ों पर बर्फबारी की वजह से सुबह शाम कड़ाके की ठंड महसूस की जा रही है. वहीं मैदानी क्षेत्रों में रात को ठिठुरन बढ़ सकती है. देहरादून में न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस कम रहेगा. वहीं दिन में चटख धूप खिलने की वजह से यहां पर पारा सामान्य से ज्यादा होगा. मौसम विभाग की मानें तो अगले कुछ दिन मौसम शुष्क रहने वाला है. यहां पर न्यूनतम तापमान में गिरावट हो सकती है. 

ये भी पढ़ें: Delhi Air Pollution: दिल्ली में लोगों को प्रदूषण से राहत नहीं, AQI 300 के पार

जम्मू में बढ़ेगी ठंड 

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, प्रदेश में आज मौसम साफ रहने वाला है. वहीं लद्दाख के अधिकांश स्थानों पर मौसम साफ रहेगा. यहां पर आंशिक बादल छाए रहने वाले हैं. रिपोर्ट के अनुसार, 25 से 28 अक्टूबर तक जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में आशिक रूप से बादल छाए रह सकते हैं. 

पंजाब में छाए रहेंगे बादल

पंजाब में भी मौसम में बदलाव देखा जा रहा है. यहां पर सुबह और शाम ठंड बढ़ने के आसार हैं.  आज दिन में धूप खिलने के साथ बादल छाए रहने उम्मीद है. यहां पर मौसम शुष्क बना रह सकता है. चंडीगढ़ में भी मौसम शुष्क रहेगा. लुधियाना में अधिकतम तापमान 30.5 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 15.8 डिग्री सेल्सियस रहा. यहां पर मंद गति से हवा चलती रही.