logo-image

ICICI Bank Loan Fraud Case: चंदा कोचर और पति दीपक को मिली जेल से रिहाई

ICICI Bank Loan Fraud Case; Chanda Kochhar, husband Deepak Kochhar released from jail: वीडियोकॉन-आईसीआईसीआई बैंक लोन फ्रॉड केस में गिरफ्तार चंदा कोचर और उनके पति को कोर्ट ने रिहा कर दिया है. चंदा कोचर को बायकुला महिला जेल में रखा गया था, तो दीपक कोचर आर्थर रोड जेल में बंद थे. दोनों को सीबीआई की ओर से दायर उस मामले...

Updated on: 10 Jan 2023, 01:14 PM

highlights

  • चंदा कोचर और दीपक कोचर जेल से रिहा
  • बायकुला महिला कारागार में निरुद्ध थीं चंदा
  • आर्थल रोड जेल से छूटे दीपक कोचर

मुंबई:

ICICI Bank Loan Fraud Case; Chanda Kochhar, husband Deepak Kochhar released from jail: वीडियोकॉन-आईसीआईसीआई बैंक लोन फ्रॉड केस में गिरफ्तार चंदा कोचर और उनके पति को कोर्ट ने रिहा कर दिया है. चंदा कोचर को बायकुला महिला जेल में रखा गया था, तो दीपक कोचर आर्थर रोड जेल में बंद थे. दोनों को सीबीआई की ओर से दायर उस मामले में गिरफ्तार किया गया था, जिसमें वीडियोकॉन कंपनी को भारी भरकम लोन दिया गया था, तो पीछे से बड़ी रकम वीडियोकॉन कंपनी ने चंदा के पति की कंपनी को बतौर लोन दे दिया. इस मामले में सीबीआई ने केस दर्ज किया था और पूछताछ के बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया था. इस मामले में वीडियोकॉन के पूर्व एमडी को भी गिरफ्तार किया गया है.

हाई कोर्ट ने दिया रिहाई का आदेश

अपने ऊपर चल रही कार्रवाई और गिरफ्तारी पर रोक के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट तक पहुंची चंदा कोचर को आखिरकार बॉम्बे हाई कोर्ट से राहत मिल गई. बॉम्हे हाई कोर्ट ने सोमवार को पति-पत्नी की रिहाई के आदेश दे दिये थे. जिसके बाद मंगलवार की सुबह दोनों को रिहा कर दिया गया. दीपक कोचर को आर्थर रोड की बदनाम जेल में रखा गया था, तो चंदा कोचर को बायकुला की महिला जेल में. 

ये भी पढ़ें : Joshimath Sinking: ताजा दरारों से घबराए लोग, कर्णप्रयाग में घरों की दीवारें दे रहीं ये संकेत

17-18 दिन जेल में बीते

कोचर दंपत्ति ने पिछले साल के आखिरी दिन जेल में गुजारे, तो नए साल के शुरुआती 10 दिन भी. दोनों को 23 दिसंबर 2022 को गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद उन्होंने सुप्रीम कोर्ट और फिर बॉम्बे हाईकोर्ट से गिरफ्तारी के खिलाफ राहत मांगी. जो उन्हें मिल गई. बॉम्बे हाई कोर्ट ने दोनों को अंतरिम जमानत देते हुए सीबीआई को फटकार भी लगाई है कि उनकी गिरफ्तारी कानून सम्मत क्यों नहीं की गई. ऐसे में दोनों को जमानत दिया जाना चाहिए.