logo-image

तोगड़िया ने तोड़ा उपवास, राम मंदिर मुद्दे पर अब करेंगे 'भारत भ्रमण'

विश्व हिंदू परिषद के पूर्व अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने गुरुवार को अपना अनिश्चितकालीन अनशन को संतों की सलाह पर तोड़ दिया है।

Updated on: 19 Apr 2018, 08:54 PM

अहमदाबाद:

विश्व हिंदू परिषद के पूर्व अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने गुरुवार को अपना अनिश्चितकालीन अनशन को संतों की सलाह पर तोड़ दिया है। तोगड़िया अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए मंगलवार से लगातार अनशन पर बैठे थे। इस अनशन के दौरान तोगड़िया ने पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है साथ ही उन्होंने अब भारत भ्रमण करने की घोषणा भी की है।

तोगड़िया ने कहा है कि पूरे देश में हिंदुओं के हित में वह भारत भ्रमण करेंगे। इस दौरान वह राम मंदिर, गो तस्करी, समान नागरिक संहिता, कश्मीरी हिंदुओं और बांग्लादेशी प्रवासियों के पुनर्वास का मुद्दा उठाएंगे।

और पढ़ें: मक्का मस्जिद ब्लास्ट- इस्तीफा देने वाले जज का इस्तीफा नामंज़ूर, काम पर लौटने को कहा गया

शिवसेना का मिला साथ

तोगड़िया को उनके अनिश्चितकालीन अनशन के लिए शिवसेना ने समर्थन दिया था। शिवसेना के 20 सदस्यों का शिष्टमंडल राजस्थान पहुंचा था। बुधवार को ही तोगड़िया के समर्थकों ने दावा किया था कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने उन्हें समर्थन देने की घोषणा की है।

मोदी पर साधा निशाना

तोगड़िया ने इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि सीमाओं पर सैनिक सुरक्षित नहीं, किसान खुदकुशी कर रहे हैं, हमारी बेटियां हमारे घरों में सुरक्षित नहीं है और पीएम विदेशी यात्रा पर जा रहे हैं।

और पढ़ें: OBOR की तरह हिमालय के रास्ते से भारत-नेपाल-चीन आर्थिक गलियारा बनाने का बीजिंग का प्रस्ताव