logo-image
लोकसभा चुनाव

Corona की चपेट में आया सुप्रीम कोर्ट, 4 जज समेत 150 अन्य स्टाफ हुआ संक्रमित

इन दिनों चारों और कोरोना का कहर जारी है, इसी बीच चौकाने वाली खबर सुप्रीम कोर्ट से सामने आई है. बताया जा रहा है कि सुप्रीम कोर्ट का 150 की संख्या में स्टाफ कोरोना संक्रमित पाया गया है.

Updated on: 09 Jan 2022, 09:21 PM

highlights

  • सोमवार से स्टाफ के लिए हेल्पलाइन की जाएगी शुरू
  •  सुप्रीम कोर्ट में इतना स्टाफ संक्रमित होने लगाई गई पाबंदियां 

नई दिल्ली :

इन दिनों चारों और कोरोना का कहर जारी है, इसी बीच चौकाने वाली खबर सुप्रीम कोर्ट से सामने आई है. बताया जा रहा है कि  सुप्रीम कोर्ट का 150 की संख्या में स्टाफ कोरोना संक्रमित पाया गया है. यही नहीं चार जज भी संक्रमित मिले हैं. जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट में काफी पाबंदियां लगा दी गई है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में तेज वृद्धि के बीच उच्चतम न्यायालय के चार न्यायाधीश और लगभग पांच प्रतिशत कर्मचारी कोविड​​​​-19 से संक्रमित हो गए हैं. स्थिति भयावह होने के चलते सोमवार कई अहम फैसले लेने पर विचार किया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें : Google को लेकर सरकार का Alert, तुरंत अपडेट करना होगा Google Chrome ब्राउजर

शीर्ष अदालत के एक अधिकारी के मुताबिक बताया गया कि शीर्ष अदालत के 32 न्यायाधीशों में से कम से कम चार न्यायाधीश और लगभग 3,000 कर्मचारियों में से 150 वर्तमान में वायरस से संक्रमित हैं. देश में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के रविवार को अपडेट किए गए आंकड़े के अनुसार, एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 1,59,632 नए मामले सामने आए, जो अब तक के सर्वाधिक मामले हैं.
खुली रहती है जांच 
शीर्ष अदालत के परिसर में कोविड-19 जांच सुविधा स्थापित की गई है और यह सोमवार से शनिवार तक खुली रहती है.एक परिपत्र में कहा गया, “कोरोना वायरस के अत्यधिक संक्रामक स्वरूप के प्रसार को रोकने और इसके मामलों में अचानक वृद्धि को देखते हुए, यह दोहराया जाता है कि उच्चतम न्यायालय परिसर में प्रवेश करने वाले, यानी रजिस्ट्री कर्मचारी, समन्वय एजेंसियों के कर्मचारी, अधिवक्ता और उनके कर्मचारी आदि, यदि किसी को भी लक्षण दिखाई देते हैं तो वे अपनी जांच करवा सकते हैं. इसी जांच से पता चला है कि 150 कर्मचारी संक्रमित पाए गए हैं. यदि सभी कर्मचारियों की जांच हो तो संक्रमितों की संख्या और बढ़ सकती है.