logo-image

Sonia Gandhi Hospitalized: सोनिया गांधी की अचानक बिगड़ी तबीयत, इस अस्पताल में किया गया भर्ती

Sonia Gandhi Hospitalized: सोनिया गांधी की अचानक बिगड़ी तबीयत, इस अस्पताल में किया गया भर्ती

Updated on: 03 Mar 2023, 02:51 PM

highlights

  • सोनिया गांधी की अचानक बिगड़ी तबीयत
  • दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में किया गया भर्ती
  • डॉक्टरों की निगरानी में हैं सोनिया गांधी

New Delhi:

Sonia Gandhi Hospitalized: कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. पूर्वोत्तर में आए चुनाव परिणाम के अगले ही दिन सोनिया गांधी की तबीयत अचानक खराब हो गई है. सेहत बिगड़ने के बाद सोनिया गांधी को दिल्ली के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं हॉस्पिटल की ओर से भी सोनिया गांधी की सेहत को लेकर अपडेट सामने आया है. सर गंगा राम अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि, सोनिया गांधी के टेस्ट कराए जा रहे हैं, उन्हें निगरानी में रखा गया है. बता दें कि राहुल गांधी फिलहाल ब्रिटेन दौरे पर हैं. हाल में उन्होंने लंदन की कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में एक संबोधन दिया. यहां पर उन्होंने भारत सरकार की नीतियों से लेकर आतंकवाद पर भी बात की. 

बुखार आने के बाद किया गया भर्ती 
गंगा राम अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया कि, सोनिय गांधी की बुखार आने के बाद अस्पताल लाया गया था. फिलहाल उनकी सेहत स्थिर है. जरूरी दवाइयां दे दी गई हैं और कारणों की जांच की जा रही है. 

गंगा राम अस्पताल के चेस्ट मेडिसीन विभाग के प्रमुख डॉ. अरुप बसु के मुताबिक, सोनिया गांधी को पहले भी फेफड़ों संबंधी शिकायत हो चुकी  है. लिहाजा उनकी जांचें की जा रही है. बता दें कि कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद सोनिया गांधी कई बार इसी तरह अस्पताल में भर्ती हो चुकी हैं.  

दो महीने में दूसरी बार हुईं बीमार
इस साल में ये पहली बार नहीं है जब सोनिया गांधी को बीमारी के बाद अस्पताल में भर्ती किया गया हो. इससे पहले भी वह जनवरी के महीने में बीमार हो चुकी हैं. इस दौरान कांग्रेस नेता को फेफड़ों में संक्रमण के चलते भर्ती किया गया था. उस दौरान सोनिया गांधी को सांस लेने में काफी दिक्कत हो रही थी. 

बता दें कि इस दौरान भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के लिए सोनिया गांधी पहुंची थी, लेकिन बेटे राहुल गांधी ने उन्होंने वापस भेज दिया था. 10 जनवरी को सोनिया गांधी को हॉस्पिटल में एडिमिट किया गया था.