logo-image

कुछ घंटों के बाद शुरू हुआ X, कंपनी ने बताई ये बड़ी वजह!

ट्विटर की कमान संभालने के बाद एलन मस्क ने ट्विटर में कई बदलाव किए हैं. यहां तक ​​कि ट्विटर का नाम भी अब X कर दिया गया है.

Updated on: 21 Dec 2023, 12:29 PM

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी एक्स कुछ घंटों के लिए डाउन हो गया था. एक्स डाउन होने से यूजर्स काफी परेशान थे. एक्स यूजर्स लगातार कोशिश कर रहे थे लेकिन वे ट्विटर का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे थे.  हालांकि, कुछ घंटों के बाद एक्स अब सुचारू रूप से शुरू हो गया है. आपको बता दें कि ऐसा काफी समय बाद एक्स पर देखा गया. एक्स की सर्विस सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया भर के यूजर्स एक्स के डाउन होने से परेशान हो गए थे. एक्स यूजर्स को यह समस्या 11 बजे के आसपास आनी शुरू हुई, जिसके कारण वे एक्स पर कोई काम नहीं कर पा रहे थे. ट्विटर की कमान संभालने के बाद एलन मस्क ने ट्विटर में कई बदलाव किए हैं. यहां तक ​​कि ट्विटर का नाम भी अब X कर दिया गया है.

गिर रही है लगातार यूजर्स की संख्या  

अगर दुनिया भर में एक्स यूजर्स की कुल संख्या की बात करें तो फिलहाल 353.90 मिलियन यूजर्स हैं, जो कि 2022 के मुकाबले काफी कम है. उम्मीद है कि साल 2024 में यूजर्स की संख्या और कम हो सकती है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2024 में एक्स यूजर्स करीब 335 मिलियन हो सकते हैं, जो 2023 की तुलना में 5.14% की गिरावट होगी. 

लगातार हो रहे हैं बदलाव

बता दें कि साल 2022  और 2023 में टेक की इंडस्ट्री में सबसे बड़ा बदलाव सोशल मीडिया की दुनिया में देखने को मिला है. साल 2022 में ट्विटर खरीदने वाले एलन मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर में काफी बदलाव किए. मस्क ने  X (ट्विटर) में कई फीचर्स लेकर आए, जिसके बारे में लोगों ने कल्पना भी नहीं की थी.