logo-image

चंबल एक्सप्रेस की जनरल कोच में सांपों का आतंक, आधे घंटे तक ट्रेन की बोगी में मची रही भगदड़

ट्रेन के अंदर सांप आ गए हैं. जिससे ट्रेन के डिब्बे में भगदड़ मच गई. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Updated on: 26 Sep 2023, 06:39 PM

highlights

  • सांप को ट्रेन के डिब्बे में ही छोड़ दिया
  • लगभग सभी सपेरे नशे के आदी होते हैं
  • कई यात्री डरकर पैसे दे देते हैं

नई दिल्ली:

हावड़ा से ग्वालियर जा रही चंबल एक्सप्रेस से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है, जहां ट्रेन के डिब्बे में सांप आ गए, जिससे ट्रेन के अंदर भगदड़ मच गई. मिली जानकारी के मुताबिक इस घटना के पीछे ट्रेन के अंदर मौजूद चार सपेरों के ग्रुप का हाथ है. यात्री ने बताया कि सपेरों ने ट्रेन में सांप छोड़ दिए क्योंकि कई यात्रियों ने पैसे देने से इनकार कर दिया था. यात्रियों ने बताया कि वे एक सीट से दूसरी सीट पर जाकर सांपों के लिए दान मांग रहे थे, लेकिन जब उन्हें उचित दान नहीं मिला तो वे नाराज हो गये. जिससे सपेरों ने अपना आपा खो दिया और सांप को ट्रेन के डिब्बे में ही छोड़ दिया.

इस खबर को भी पढ़ें- Delhi Metro में कपल ने कर दीं सारी हदें पार, देखने वालों ने आंख पर रख लिए हाथ

ट्रेन के भीतर मची रही भगदड़
ये मामला तब हुआ जब ट्रेन उत्तर प्रदेश के महोबा पहुंचने वाली थी. यात्रियों ने बताया कि पैसे देना उचित नहीं समझा लेकिन हमें क्या पता था कि ये सपेरें ट्रेन में सांप यात्रियों के ऊपर ही छोड़ देंगे. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि ट्रेन में करीब 30 मिनट में तक भगदड़ मची रही. कई यात्री अपने सीट छोड़कर भागने पर मजबूर हो गए और कुछ तो ट्रेन के टॉयलेट में छिप गए. 

क्या ऐसा पहला मामला है?
इस घटना की जानकारी जब रेलवे पुलिस को हुई तो वे हैरान रह गए. पुलिस ने बताया कि अज्ञात चोरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है. वहीं स्टेशन पहुंचने से पहले ही सपेरे ट्रेन से कूदकर भाग गए. सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने यात्रियों को दूसरे डिब्बे में शिफ्ट कर दिया. आपको बता दें कि यह इस तरह का पहला मामला नहीं है. आए दिन ये सपेरे ट्रेनों में चढ़ जाते हैं और यात्रियों को परेशान करते हैं, वे सांप दिखाकर डराते हैं और कई यात्री डरकर पैसे दे देते हैं. इसमें सबसे आश्चर्य की बात तो यह है कि लगभग सभी सपेरे नशे के आदी होते हैं.