logo-image

Sikkim: तीस्ता नदी में जोरदार धमाका, बाढ़ में बह गया था सेना का गोला-बारूद, सामने आया वीडियो

Sikkim Flood: सिक्किम में बाढ़ के साथ बह गए सेना के गोला-बारूद में जबरदस्त धमाका हुआ. ये धमाका रंगपो इलाके से गुजर रही तीस्ता नदी में हुआ. हालांकि इस धमाके से किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया में सामने आया है.

Updated on: 07 Oct 2023, 11:20 AM

highlights

  • तीस्ता नदी में सेना के गोला-बारूद में धमाका
  • बाढ़ के साथ नदी में बह गया था गोला-बारूद
  • सिक्किम में बुधवार सुबह आई थी भीषण बाढ़

 

New Delhi:

Sikkim Flood: सिक्किम में आई भीषण बाढ़ के साथ तीस्ता नदी में कथित तौर पर बह गए सेना के गोला-बारूद में जबरदस्त धमाका हुआ. इसके बाद रंगपो के आसमान में धुएं के बादल छा गए. इंडिया टुडे ने सेना के हवाले बताया कि सिक्किम में अचानक आई बाढ़ के साथ गोला-बारूद नदी में बह गया था. जिसमें अब धमाका हुआ. जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया में सामने आया है. हालांकि इस धमाके से किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा.ॉ

ये भी पढ़ें: Asian Games में भारत का शानदार प्रदर्शन, PM ने खिलाड़ियों को दी बधाई

रिपोर्ट के मुताबिक, सेना ने स्थानीय लोगों को सतर्क रहने को कहा है. साथ ही उनसे कहा है कि अगर कोई हथियार या गोला-बारूद लावारिस पड़ा मिले तो वे इसकी सूचना तुरंत अधिकारियों को दें. बता दें कि सिक्किम में अचानक आई भीषण बाढ़ में सेना के कई जवान बह गए थे. गुरुवार को असम के बक्सा जिले का रहने वाला एक जवान भी तीस्ता नदी में लापता हो गया था.

ये भी पढ़ें: Weather Update Today: देश के इन राज्यों में आज भारी बारिश, दिल्ली-NCR मे ऐसा रहेगा मौसम का हाल

सिक्किम बाढ़ के बाद 142 लोग लापता

सिक्किम में आई बाढ़ में अब तक 44 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 142 लोग अभी भी लापता बताए जा रहे हैं. जिनकी तलाश अब भी जारी है. भारतीय सेना के तकनीकी विभाग में तैनात क्राफ्टमैन मितुल कलिता, सिक्किम में अचानक आई बाढ़ में लापता है. इस बाढ़ में सेना के कुल 22 जवान लापता हो गए थे. जिनमें से अब तक 7 सैनिकों के शव बरामद किए जा चुके हैं.  वहीं 19 आम नागरिकों के शव भी मिले हैं. हालांकि अभी भी कुल 142 लोग लापता है. जिनकी तलाश की जा रही है. 

सिक्किम बाढ़ में 25,000 से ज्यादा लोग प्रभावित

बता दें कि बुधवार तड़के उत्तरी सिकिक्म में बादल फटने से अचानक भीषण बाढ़ आ गई थी. जिससे राज्य में 25 हजार से ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं. इस बाढ़ में 1,200 से ज्यादा घर भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं. इसके अलावा13 पुल भी बह गए हैं. इस आपदा के बाद राज्य में हालात बिगड़ गए हैं.  हालांकि अब तक 2,413 लोगों  की जान बचाई जा चुकी है. वहीं 6,875 लोगों ने सूबे के 22 राहत शिविरों में भेजा गया है. राज्य का ज्यादातर इलाका देश के अन्य हिस्सों से कट गया है. जिसके चलते राहत बचाव अभियान में भी परेशानी आ रही है.

ये भी पढ़ें: Sikkim Floods: सिक्किम में बाढ़ ने मचाई तबाही, अब तक 44 की मौत, 142 लापता