logo-image

BMC Election Result 2017: वोटों की गिनती जारी, रुझानों में शिवसेना सबसे आगे

मुंबई पर किसका कब्जा होगा अब से थोड़ी देर में ये साफ हो जाएगा। बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) चुनाव के परिणाम थोड़ी देर में सामने आ जाएंगे

Updated on: 23 Feb 2017, 01:56 PM

नई दिल्ली:

मुंबई पर किसका कब्जा होगा अब से थोड़ी देर में ये साफ हो जाएगा। बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) चुनाव के परिणाम थोड़ी देर में सामने आ जाएंगे। वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है। अभी तक के रुझानों में शिवसेना सबसे आगे चल रही है जबकि बीजेपी दूसरे नंबर पर हैं।

शिवसेना 10 वार्ड पर आगे चल रही है जबकि बीजेपी 9 वार्ड पर आगे है। कांग्रेस 3 वार्ड पर अपनी बढ़त बनाई हुई है।

हालांकि पुणे, अमरावती, और नागपुर में बीजेपी सबसे आगे चल रही है। जबकि दूसरे तरफ मुंबई और ठाणे जैसे इलाकों में शिवसेना आगे चल रही है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), शिवसेना, कांग्रेस, राष्ट्रीवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और मनसे आमने-सामने है। सभी दलों ने परिणाम से पहले अपनी-अपनी जीत का दावा किया है।
वहीं चुनाव परिणाम बीजेपी और शिवसेना के विधानसभा में गठबंधन का भविष्य भी तय करेगा। दरअसल शिवसेना बीजेपी से 25 साल पुराना गठबंधन तोड़कर चुनाव लड़ रही है। मंगलवार को मतदान के दिन शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा था कि गुरुवार को चुनाव के नतीजों के बाद वह फैसला करेंगे कि राज्य स्तर पर गठबंधन को जारी रखना है या नहीं।

निकाय चुनाव के भी आएंगे परिणाम

महाराष्ट्र में 11 जिला परिषदों, 118 पंचायत समितियों सहित 10 महानगरपालिकाओं के भी गुरुवार को परिणाम आएंगे। ठाणे, पुणे और नासिक और 11 जिला परिषदों और 118 पंचायत समितियों के लिए मंगलवार को मतदान हुआ था।

यह भी पढ़ें: बीएमसी चुनाव: आमिर खान के विज्ञापन पर विवाद, कांग्रेस बोली बीजेपी की गंदी राजनीति

निकाय चुनाव की 5,512 सीटों पर 17,331 उम्मीदवार मैदान में थे जिनके भाग्य का फैसला होगा। निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), शिवसेना, कांग्रेस, एनसीपी और मनसे सहित कई प्रमुख पार्टियों ने अपने उम्मीदवार खड़े किए थे। इसके अलावा, समाजवादी पार्टी (सपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा), ऑल इंडिया मजलिए-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन सहित क्षेत्रीय व स्थानीय समूहों ने चुनाव मैदान में अपने उम्मीदवार उतारे थे जिनके किस्मत का फैसला आज सामने आ जाएगा