logo-image

शक्ति सिंह गोहिल को मिली गुजरात की जिम्मेदारी, दीपक बाबरिया बने इन दो राज्यों के प्रभारी

कांग्रेस (Congress) के केंद्रीय नेतृत्व ने राज्यसभा सांसद शक्ति सिंह गोहिल को गुजरात प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है, जबकि दीपक बाबरिया दिल्ली और हरियाणा के प्रभारी बनाए गए हैं.

Updated on: 09 Jun 2023, 08:20 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस (Congress) के केंद्रीय नेतृत्व ने शुक्रवार को प्रदेश के प्रभारियों की जिम्मेदारी बदली है. कांग्रेस (Congress) ने राज्यसभा सांसद शक्ति सिंह गोहिल के स्थान पर दीपक बाबरिया (Deepak Babaria) को हरियाणा और दिल्ली का AICC प्रभारी नियुक्त किया है. शक्ति सिंह गोहिल (Rajya Sabha MP Shaktisinh Gohil) को कांग्रेस की गुजरात इकाई का अध्यक्ष बनाया गया है. सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस आलाकमान ने शीर्ष नेताओं के साथ विचार विमर्श करके यह फैसला लिया है. 

यह भी पढ़ें : कहां बनी है दुनिया की पहली हॉस्पिटल ट्रेन, क्या है नाम, जानें मरीजों को क्या मिलती हैं सुविधाएं

मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष पद से भाई जगताप की छुट्टी कर दी गई, जबकि उनके स्थान पर वर्षा गायकवाड को मुंबई कांग्रेस की कमान सौंपी गई है. लोकसभा सांसद वी वैथिलिंगम को पुडुचेरी कांग्रेस अध्यक्ष का नियुक्त किया गया है. आपको बता दें कि पार्टी सूत्रों का कहना है कि गुजरात कांग्रेस के शीर्ष नेता गुरुवार को कांग्रेस आलाकमान से मिलने के लिए राजधानी दिल्ली आए थे. इन नेताओं से वार्ता करने के बाद कांग्रेस की ओर से शुक्रवार को तीन राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष और दो राज्यों के लिए प्रभारी नियुक्त किए जाने की सूचना सामने आई है. 

यह भी पढ़ें : Mira Road Murder Case: आरोपी को मामा बताती थी मृतका, मुंबई पुलिस जांच में यह भी हुआ खुलासा

जानें कौन हैं शक्ति सिंह गोहिल

राज्यसभा सांसद शक्ति सिंह गोहिल गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष बनाए गए हैं. अब वे गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष की जिम्मेदारी निभाएंगे. गोहिल गुजरात सरकार में मंत्री और विधानसभा में विपक्ष पक्ष के नेता रह चुके हैं. वे सौराष्ट्र के भावनगर से आते हैं. आपको बता दें कि 2022 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को करारी हार मिली थी. जगदीश ठाकोर के नेतृत्व में कांग्रेस महज 17 सीटों पर सिमट गई थी.