logo-image

Opposition Meeting: विपक्ष की बैठक को BJP नेता ने बताया 'पप्पू की शादी', कहा- हर राउंड में एक फूफा होता है नाराज

Opposition Meeting: विपक्षी दलों की बैठक पर BJP नेता बाबूलाल मरांडी ने तंज कसा है. उन्होंने इस बैठक को 'पप्पू की शादी' कहा है.

Updated on: 19 Jul 2023, 11:48 AM

highlights

  • विपक्षी दलों की बैठक पर बीजेपी ने कसा तंज
  • बीजेपी नेता बाबूलाल मरांडी ने बताया पप्पू की शादी
  • हिमंता बिस्मा सरमा भी अलायंस के नाम पर बोल चुके हमला

नई दिल्ली:

Opposition Meeting: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले राजनीतिक दलों के बीच गठबंधन और एकजुटता को लेकर मीटिंगों का दौर चल रहा है. अपनी-अपनी ताकत दिखाने के लिए कई दल एकजुट भी हो रहे हैं. एक तरफ विपक्ष में 26 दलों ने मिलकर बीजेपी नीत एनडीए को इस बार रोकने के लिए बैठक की तो वहीं दूसरी तरफ एनडीए में 39 दलों समर्थकों के साथ अपनी पहली बैठक को अंजाम दिया. हालांकि इन बैठकों के बाद से ही दोनों ही ओर से बयानबाजियों का दौर भी शुरू हो गया. ताजा मामला बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी की ओर से सामने आया है. दरअसल बाबूलाल मरांडी ने विपक्षी दलों की बैठक को पप्पू की शादी बता डाला. उनके ऐसा कहने के पीछे भी बड़ी वजह थी. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला. 

बाबूलाल मरांडी ने किया ट्वीट
विपक्षी दलों की दूसरी बैठक के बाद से ही सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों ही ओर से नेताओं की बयान बाजियां जारी हैं. कुछ नेता विपक्षी दलों के एलायंस के नाम को लेकर तंज कस कर रहे हैं तो कुछ इस मीटिंग पर ही तीखा हमला बोल रहे हैं. ताजा कड़ी में झारखंड के पूर्व सीएम और बीजेपी के वरिष्ठ नेता बाबूलाल मरांडी का ट्वीट सामने आया है.

मरांडी ने अपने ट्वीट के जरिए विपक्षी दलों की बैठक पर तंज कसा है. उन्होंने इस बैठक को लेकर लिखा कि- ये विपक्षी दलों की बैठक है या फिर पप्पू की शादी, पटना की बैठक के बाद AAP नाराज हुई तो वहीं बैंगलुरु की बैठक के बाद नीतीश नाराज हो गए. हर फेरे के बाद एक फूफा नाराज हो रहा है. 

ये पहला मामला नहीं है इससे पहले विपक्षी दलों के गठबंधन को INDIA नाम दिए जाने पर असम के मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता हिमंता बिस्वकर्मा सरमा ने भी तीखा हमला बोला और कहा कि, INDIA शब्द तो ब्रिटिशों का दिया हुआ है. जबकि हम भारत की अवधारणा पर काम करते हैं. भारत हमारे सनातन से जुड़ा शब्द है ये भरत के आस-पास है. 

हालांकि हिमंता के हमले का विपक्षी दलों की ओर से भी पलटवार सामने आया.  कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर अपने अंदाज में इसका ना सिर्फ जवाब दिया बल्कि चुनावी एजेंडे को भी कुछ हद तक साफ कर दिया. उन्होंने ट्वीट कर लिखा- भारत जुड़ेगा, INDIA जीतेगा. इसके साथ ही उन्होंने अपने अलायंस के नाम के साथ भारत को भी शामिल कर लिया.