logo-image

राज्यसभा: जब तंज़ मारते रहे आज़ाद और मुस्कुराते रहे नरेश अग्रवाल...

सांसद नरेश अग्रवाल पर निशाना साधते हुए आज़ाद ने कहा नरेश अग्रवाल एक ऐसे सूरज हैं, इधर निकले, उधर डूबे, उधर डूबे, उधर निकले।

Updated on: 28 Mar 2018, 04:11 PM

नई दिल्ली:

राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष ग़ुलाम नबी आज़ाद ने बुधवार को सांसदों की विदाई भाषण के दौरान ख़ूब चुटकी ली।

सांसद नरेश अग्रवाल पर निशाना साधते हुए आज़ाद ने कहा नरेश अग्रवाल एक ऐसे सूरज हैं, इधर निकले, उधर डूबे, उधर डूबे, उधर निकले। हालांकि बाद में आज़ाद ने कहा कि सदन उन्हें और उनके भाषण को मिस करेगा।

बता दें कि हाल ही में नरेश अग्रवाल ने एसपी छोड़कर बीजेपी ज्वाइन किया है।

उन्होंने कहा, 'हम नरेश अग्रवालजी को हमेशा याद रखेंगे। नरेश अग्रवालजी एक ऐसे सूरज हैं, इधर निकले, उधर डूबे, उधर डूबे, उधर निकले। मुझे पूरा यकीन है कि वह जिस पार्टी में गए वह उनकी क्षमता ख्याल जरूर रखेगी।'

हलांकि नरेश अग्रवाल आज़ाद के पूरे भाषण के दौरान मुस्कुराते रहे।

बाद में सदन को संबोधित करते हुए नरेश अग्रवाल ने कहा कि मेरा पूरा जीवन संघर्ष में बीता है, मैने कभी भी हार नहीं मानी। उन्होंने कहा कि मुझे हमेशा जनता का साथ मिलता रहा है उम्मीद करता हूं आगे भी मिलता रहेगा। मैं थोड़ा कटु बोलता हूं इसलिए सभी सांसदों से माफी भी चाहता हूं।

साथ ही बीजेपी में शामिल होने को लेकर पीएम मोदी और शाह का धन्यवाद करते हुए उन्होंने कहा कि मैं पीएम मोदी और अमित शाह का भी धन्यवाद देना चाहूंगा क्योंकि कई बार मैंने उनके लिए कटु शब्द कहे हैं बावजूद इसके उन्होंने मुझे स्वीकार किया है।

इससे पहले पीएम मोदी ने भी राज्यसभा से विदा होने वाल 40 सांसदों को भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। पीएम ने कहा, 'राज्यसभा से जो भी सदस्य रिटायर हो रहे हैं उन्होंने देश के भविष्य निर्माण में काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभायी है और उनकी अपनी पहचान है। मैं आप सबके उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं।'

और पढ़ें- सांसदों के हंगामे से नाराज हुई लोकसभा अध्यक्ष, सदन को अनिश्चित काल तक स्थगित करने की चेतावनी दी