logo-image

रायपुर: अंबेडकर हॉस्पिटल में ऑक्सीजन की सप्लाई बंद होने से तीन बच्चों की मौत, CM ने दिए जांच के आदेश

रायपुर में स्थित सबसे बड़े हॉस्पिटल में ऑक्सीजन सप्लाई बंद होने से 3 मासूमों की मौत हो गई। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए ऑक्सीजन सप्लाई करने वाले ऑपरेटर को गिरफ्तार किया है।

Updated on: 21 Aug 2017, 03:41 PM

highlights

  • छत्तीसगढ़ के रायपुर में अस्पताल में ऑक्सीजन सप्लाई बंद होने से 3 बच्चों की मौत 
  • मुख्यमंत्री रमन सिंह ने दिए जांच के आदेश, कहा नहीं बख्शे जाएंगे दोषी

 

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की सप्लाई बंद होने से एक दिन में 30 से अधिक बच्चों की मौत के बाद छत्तीसगढ़ के रायपुर में भी ऐसा ही मामला सामने आया है।

रायपुर के सबसे बड़े हॉस्पिटल में ऑक्सीजन सप्लाई बंद होने से 3 मासूमों की मौत हो गई। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए ऑक्सीजन सप्लाई करने वाले ऑपरेटर को गिरफ्तार किया है और मामले की जांच भी शुरू कर दी गई है।

राज्य के मुख्यमंत्री ने मामले की जांच का आदेश देते हुए कहा, 'किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।'

जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ के अंबेडकर हॉस्पिटल में रविवार रात को करीब आधे घंटे तक ऑक्सीजन की सप्लाई बंद रही थी, जिसकी वजह से तीन मासूमों की मौत हो गई।

प्राथमिक जानकारी के अनुसार ऑक्सीजन सप्लाई करने वाला सिलेंडर ऑपरेटर रात को शराब पीकर सो गया था। इसकी वजह से ऑक्सीजन की सप्लाई बंद हो गई। रवि चंद्रा नाम के इस ऑपरेटर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

गोरखपुर में बच्चों की मौत का कारण बताए यूपी सरकार: इलाहाबाद हाई कोर्ट

देर रात इमरजेंसी वार्ड के साथ नर्सिंग वार्ड में भी ऑक्सीजन सप्लाई रुक गई। 

इस घटना के बाद हॉस्पिटल में हड़कंप मच गया। जब पड़ताल की गई तो पता चला कि ऑक्सीजन सप्लाई करने वाला ऑपरेटर शराब के नशे में धुत्त होकर सोया हुआ था। इसके बाद आनन-फानन में ऑक्सीजन की सप्लाई शुरू की गई।

सृजन घोटाले में गिरफ्तार नाजिर महेश मंडल की अस्पताल में मौत