logo-image

Train Accident: दरभंगा के बाद बिहार जा रही वैशाली एक्सप्रेस में लगी आग, 19 यात्री घायल

Train Accident in Etawah: घायलों में 11 रेल यात्रियों को सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में वहीं 8 को डॉ.भीमराव अंबेडकर राजकीय संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती किया गया है.

Updated on: 16 Nov 2023, 10:32 AM

नई दिल्ली:

Train Accident in Etawah:  उत्तर प्रदेश के इटावा में बड़ा रेल हादसा सामने आया है. दिल्ली से सहरसा जा रही 12554 वैशाली एक्सप्रेस आग की चपेट में आ गई. इसके छह कोच में आग लग गई. इस हादसे में 19 रेल यात्री घायल हो गए. हादसे के शिकार रेल यात्री छठ पूजा में शामिल होने के लिए बिहार और यूपी के अलग-अलग जिलों की ओर निकल रहे थे. ज्यादातर जख्मी होने वाले लोगों में पूर्वी यूपी के यात्री हैं. जख्मी 11 रेल यात्रियों को सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में भेजा है. वहीं 8 रेल यात्रियों को डॉ.भीमराव अंबेडकर राजकीय संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती किया गया है. ट्रेन के एस 6 कोच में आग लगने की वजहों का पता लगाया जा रहा है. यह घटना फ्रेंड्स कॉलोनी इलाके के मैनपुर आउटर फाटक पर हुई है. 

 

गौरतलब है कि इससे पहले इटावा में बुधवार को नई दिल्ली-दरभंगा एक्सप्रेस (02570) में आग लग गई थी. ट्रेन का S-1 कोच पूरी तरह से जलकर खाक हो गया. ट्रेन में आग लगने के बाद तेजी से धुआं उठता देख यात्रियों के बीच भगदड़ मच गई. इस दौरान कई यात्रियों ने कूदकर अपनी जान बचाई. इस हादसे में 8 यात्री घायल हुए. इन्हें एंबुलेंस से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इटावा में ये रेल हादसा सराय भूपत रेलवे स्टेशन के नज​दीक शाम छह बजे आसपास हुआ था.

वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में आग लगने के बाद एसपी ग्रामीण सत्यपाल सिंह ने बताया कि आग एस 6 कोच में लगी थी. बचाव दल तुरंत मौके पर पहुंच गया. कोई जनहानि नहीं हुई है. ट्रेन करीब 30-35 मिनट तक रुकी रही.