logo-image

कांग्रेस के बड़े नेताओं के साथ राहुल गांधी की बैठक आज, नए अध्यक्ष को लेकर हो सकती है चर्चा

बताया जा रहा है कि कांग्रेस ने अपने अगले अध्यक्ष पद के लिए नाम का चुनाव कर लिया है लेकिन इसके ऐलान में फिलहाल वक्त लग सकता है

Updated on: 01 Jul 2019, 07:14 AM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनावों में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार अपने इस्तीफे देने के फैसले पर अड़े हुए हैं. इस बीच आज यानी सोमवार को राहुल गांधी पार्टी नेताओं के साथ अहम बैठक करने वाले हैं. इस बैठक में कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ-साथ कांग्रेस के कई बड़े नेता भी मौजूद रहेंगें. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बैठक में कांग्रेस के अध्यक्ष पद को लेकर चर्चा हो सकती है. बैठक में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी शामिल होंगे.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस अध्यक्ष पद पर सुशील कुमार शिंदे की ताजपोशी तय! पार्टी आलाकमान का फैसला

वहीं चर्चा ये भी हो रहा है कि कांग्रेस ने अपने अगले अध्यक्ष पद के लिए नाम का चुनाव कर लिया है लेकिन इसके ऐलान में फिलहाल वक्त लग सकता है. कांग्रेस नेताओं की ये बैठक ऐसे समय में हो रही है जब कांग्रेस अध्यक्ष पद छोड़ने की जिद पर अड़े राहुल गांधी से इस्तीफा वापस लेने के लिए लगभग 140 कांग्रेसियों ने इस्तीफा दिया है. इस्तीफा देने का ये दौर आगे भी जारी रह सकता है.

यह भी पढ़ें: Uttar Pradesh: पत्रकारों को बंद करने पर प्रियंका गांधी ने किया पलटवार, जनता के सवालों से मुंह बिचका रही योगी सरकार

इससे पहले अंदरखाने से खबर थी कि देश की पुरानी राजनीतिक पार्टी के अगले अध्यक्ष का नाम तय हो चुका है. यह नाम किसी और का नहीं, बल्कि पूर्व गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे का है. संडे गार्जियन की खबर के मुताबिक कांग्रेस आलाकमान सभी नामों पर विचार करने के बाद गांधी परिवार की सलाह लेकर पूर्व गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे को पार्टी के अगले अध्यक्ष के तौर पर चुनने का मन बना चुका है. सुशील कुमार शिंदे के नाम पर सहमति बनने से पहले मल्लिकार्जुन खड़गे, गुलाम नबी आजाद, अशोक गहलोत, जनार्दन द्विवेदी से लेकर एके एंटनी और मुकुल वासनिक जैसे नामों पर चर्चा की गई. हालांकि इसकी घोषणा होने में थोड़ा वक्त लग सकता है.