logo-image

प्रधानमंत्री मोदी आज नैसकॉम लीडरशिप फोरम को करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज नैसकॉम टेक्नोलॉजी एंड लीडरशिप फोरम (एनटीएलएफ) को संबोधित करेंगे.

Updated on: 17 Feb 2021, 07:03 AM

highlights

  • मोदी आज नैसकॉम लीडरशिप फोरम को करेंगे संबोधित
  • 12.30 बजे कार्यक्रम में अपना भाषण देंगे पीएम मोदी
  • NTLF का 29वां संस्करण, अगले 3 दिन तक चलेगा 

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज नैसकॉम टेक्नोलॉजी एंड लीडरशिप फोरम (एनटीएलएफ) को संबोधित करेंगे. नरेंद्र मोदी इस कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल होंगे और दोपहर करीब 12.30 बजे कार्यक्रम में अपना भाषण देंगे. यह नेशनल एसोसिएशन ऑफ सॉफ्टवेयर एंड सर्विस कंपनीज (नैस्कॉम) का प्रमुख आयोजन है. यह कार्यक्रम अगले 3 दिन तक चलेगा. एनटीएलएफ (NTLF) के 29वें संस्करण का आयोजन 17 से 19 फरवरी तक चलेगा. एनटीएलएफ के इस वर्ष के आयोजन का विषय 'भविष्य को बेहतर सामान्य की दिशा में आकार देना' है. इस कार्यक्रम में 30 से अधिक देशों के 1,600 प्रतिभागी 30 से अधिक उत्पाद प्रदर्शित करेंगे. एनटीएलएफ के अनुसार, यह एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जो 190 अरब डॉलर के उद्योग पारिस्थितिकी तंत्र की आवाज है.

यह भी पढ़ें : LIVE : कमजोर पड़ रहा किसान आंदोलन, धार देने के लिए कल रेल रोको अभियान 

इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री की ओर से 'आत्मनिर्भर भारत' पर बल दिया जा सकता है. उल्लेखनीय है कि नरेंद्र मोदी देश में 'वॉकल फॉर लोकल' और 'आत्मनिर्भर भारत' को बढ़ावा देने में लगे हुए हैं. उनके अधिकतर कार्यक्रमों में इन जिक्र किया जाता रहा है. वह टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में भारत की बढ़ती आत्मनिर्भरता का भी जिक्र सकते हैं. इसके अलावा भी प्रधानमंत्री कई अहम बातों को भी कार्यक्रम में रखेंगे.

देखें : न्यूज नेशन LIVE TV

इससे पहले पीएम मोदी ने मंगलवार शाम को कार्यक्रम को लेकर ट्वीट किया, '17 फरवरी को दोपहर 12:30 बजे, नैसकॉम टेक्नोलॉजी एंड लीडरशिप फोरम में संबोधित करूंगा. यह एक जीवंत मंच है, जो प्रौद्योगिकी और नवाचार की दुनिया के प्रमुख नेताओं को एक साथ लाता है.'

यह भी पढ़ें : पश्चिम बंगाल चुनावः क्‍या भाजपा के बंगाल विजय के आध्यात्मिक महारथी बन सकेंगे मिथुन 

नैसकॉम की वेबसाइट के मुताबिक, आयोजन का उद्देश्य एनटीएलएफ 2021 के माध्यम से सीखने के व्यापक अनुभव के लिए एक मंच बनाना है. एनटीएलएफ का उद्देश्य इन तीन प्रमुख उद्देश्यों को पूरा करना है - प्रौद्योगिकी उत्सव मनाना, बेहतर भविष्य निर्माण के लिए रोडमैप तैयार करना और इस अति आभासी दुनिया (हाइपर वर्चुअल वर्ल्ड) में विश्वस्त और जिम्मेदार टेक्नोलॉजी के महत्व को सामने लाना.