logo-image
लोकसभा चुनाव

PM मोदी का निर्देश- यूक्रेन से नवीन शेखरप्पा के पार्थिव शरीर को लाने का हो हर संभव प्रयास

इस हाई लेवल मीटिंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, विदेश मंत्री एस. जयशंकर, विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल मौजूद रहे.

Updated on: 13 Mar 2022, 03:48 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुरक्षा पर कैबिनेट कमेटी की बैठक के दौरान निर्देश दिया कि खार्किव में मारे गए नवीन शेखरप्पा के पार्थिव शरीर को वापस लाने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएं. पीएम मोदी ने रूस-यूक्रेन जंग के कारण बने नए वैश्विक परिदृश्य को ध्यान में रखते हुए भारत की सुरक्षा तैयारियों को लेकर रविवार को एक हाई-लेवल मीटिंग की अध्यक्षता की. इस हाई लेवल मीटिंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, विदेश मंत्री एस. जयशंकर, विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल मौजूद रहे.

सुरक्षा पर कैबिनेट कमेटी की बैठक ने पीएम मोदी को सीमावर्ती क्षेत्रों के साथ-साथ समुद्री और हवाई क्षेत्र में भारत की सुरक्षा तैयारियों के नवीनतम विकास और विभिन्न पहलुओं के बारे में अधिकारियों और मंत्रियों ने जानकारी दी. पीएम मोदी को यूक्रेन में नवीनतम घटनाओं के बारे में भी जानकारी दी गई, जिसमें भारतीय नागरिकों को निकालने के लिए ऑपरेशन गंगा का विवरण भी शामिल है. पीएम को बताया गया कि भारत के पड़ोसी देशों के कुछ नागरिकों को भी ऑपरेशन गंगा के तहत यूक्रेन से निकाला गया.

यह भी पढ़ें: चौतरफा घिरे इमरान... आतंकी नीतियों पर सख्त एक्शन के मूड में US समेत कई देश

रूस और यूक्रेन के बीच 24 फरवरी को जंग शुरू हुई थी, उसके बाद से प्रधानमंत्री मोदी केंद्रीय मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कई हाई-लेवल मीटिंग्स कर चुके हैं. गौरतलब है कि रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग अपने 18वें दिन में प्रवेश कर चुका है. वैश्विक दबाव और अमेरिका समेत तमाम यूरोपीय देशों की ओर लगाए गए सख्त प्रतिबंधों के बावजूद रूस यूक्रेन पर लगातार अपने हमले तेज करता जा रहा है.