logo-image

सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर आतंकवाद पर बोले PM Modi, नया भारत सबक भी स‍िखाता है

मीडिया समिट में सर्जिकल स्ट्राइक की याद दिलाते हुए कहा कि सुरक्षित भारत ही विकसित राष्ट्र का आधार है.

Updated on: 21 Mar 2024, 06:25 AM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को एक मीडिया समिट में सर्जिकल स्ट्राइक की याद दिलाई. उन्होंने कहा कि यह नया भारत है. यह आतंक के जख्म को सहता नहीं है. कार्यक्रम में अपने भाषण की शुरुआत करते हुए पीएम मोदी ने पांच साल पहले 2019 को याद किया. उन्होंने उस दिन भी मैं यहां पर एक कार्यक्रम में शामिल था. उस दिन हम सभी मंच पर बैठे थे. उस दिन मैं बहुत शांत मन से सबकी बात सुन रहा था. तभी उसी रात भारत बालाकोट में सर्जिकल स्ट्राइक की तैयारी कर रहा था. 

दुनिया भी देख रही है: मोदी

पीएम मोदी ने आगे कहा कि सुरक्षित भारत ही विकसित राष्ट्र का आधार है. यही भारत की पहचान है. उन्होंने पाकिस्तान का नाम लिए बिना कहा कि नया भारत सबक भी सिखाता है. उन्होंने पाकिस्तान का नाम लिए बिना कहा कि नया भारत सबक भी स‍िखाता है. हमें आतंकी हमलों के जख्‍म देते थे, उनकी क्या हालत है. देश देख रहा है, दुनिया भी देख रही है.

ये भी पढ़ें: Elvish Yadav: कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट में पेश हुए एल्विश यादव, इन धाराओं में संशोधन को लेकर हुई सुनवाई

बालाकोट में कई ठिकानों पर सर्जिकल स्ट्राइक की थी

2019 के फरवरी माह में जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में भारतीय अर्धसैनिक बलों के काफिले पर घात लगाकर किए एक भीषण आतंकी हमला हुआ था. इस हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे. भारत ने इस हमले के दोषी आतंकियों को सबक सिखाने को लेकर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के बालाकोट में कई ठिकानों पर सर्जिकल स्ट्राइक की थी. इसमें बड़ी संख्या में आतंकी मारे गए. 

यह लोकतंत्र की खूबसूरती है

पीएम मोदी ने कहा कि चुनाव का वक्त है. चुनाव की तारीखों की घोषणा हो चुकी है. लोकतंत्र की यह खूबसूरती है. पीएम ने कहा कि बीते 10 सालों में काफी बदलाव हुआ है. आज भारत के कंफिडेंस का स्तर हर भारतीय की बात में झलक रहा है. आज हम विकसित भारत की बात कर रहे हैं. आज हम आत्मनिर्भर की बात कर रहे हैं. हम सभी लोग ये उपलब्धी देख रहे हैं. मात्र 10 साल में 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर निकले. भारत की अर्थव्यवस्था 10वें नंबर से ऊपर उठकर पांचवें पर आ पहुंची है.