logo-image

'आने वाले वर्षों में आपके सपनों को पूरा करके देगा मोदी', जम्मू की जनसभा में बोले PM मोदी

PM Modi Jammu Visit: पीएम मोदी जम्मू पहुंचे, कुछ देर में एमए स्टेडियम में जनसभा को करेंगे संबोधित

Updated on: 20 Feb 2024, 01:31 PM

नई दिल्ली:

PM Modi Jammu Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को जम्मू से कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इसी के साथ पीएम मोदी ने घाटी को पहली इलेक्ट्रिक ट्रेन सेवा का भी तोहफा दिया. जम्मू के एमए स्टेडियम पहुंचने पर उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने पीएम मोदी को माता वैष्णोदेवी की तस्वीर भेंटकर स्वागत किया. इस दौरान जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने पीएम मोदी के कार्यकाल में घाटी में हुए विकास के बारे में जानकारी दी. उन्होंने कहा कि आज घाटी में आतंकवाद की घटनाओं में 75 प्रतिशत की कमी आई है. जबकि पथराव की घटनाएं अब इतिहास हो गई हैं.

उच्च शैक्षणिक संस्थानों का मिला तोहफा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू में मंगलवार को जिन परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया, उनमें सबसे ज्यादा आईआईटी, आईआईएम और एम्स शामिल हैं.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के अलावा केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह, राज्यसभा सांसद गुलाम अली खटाना, सांसद जुगल किशोर शर्मा भी मंच पर मौजूद रहे.

पीएम मोदी का परिवारवाद पर वार

प्रधानमंत्री ने जम्मू में जनसभा को संबोधित करते हुए एक बार फिर से परिवारवाद पर कड़ा प्रहार किया, पीएम मोदी ने कहा कि, "जम्मू-कश्मीर बहुत दशकों तक परिवारवाद की राजनीति का शिकार रहा है, परिवारवाद की राजनीति करने वालों ने हमेशा सिर्फ अपना स्वार्थ देखा है, आपके हितों की चिंता नहीं की है परिवारवाद की राजनीति का सबसे ज्यादा अगर कोई नुकसान उठाता है तो हमारे युवा उठाते हैं, हमारे नौजवान बेटे बेटी उठाते हैं. जो सरकारें सिर्फ एक परिवार को आगे बढ़ाने में जुटी रहती हैं वो सरकारें अपने राज्य के दूसरे युवाओं का भविष्य ताक पर रख देती हैं. ऐसी परिवारवादी सरकारें युवाओं के लिए योजनाएं बनाने को भी प्राथमिकता नहीं देती. सिर्फ अपने परिवार के बारे में सोचने वाले लोग आपके परिवार की चिंता नहीं करेंगे."

calenderIcon 13:30 (IST)
shareIcon

जम्मू-कश्मीर में अब स्कूल जलाए नहीं सजाए जाते हैं- पीएम मोदी

PM Modi Jammu Visit Live: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू में कहा कि, ''एक समय था जब स्कूल जला दिए जाते थे, आज स्कूलों को सजाया जा रहा है. आज जम्मू-कश्मीर में स्वास्थ्य सुविधाओं में तेजी से सुधार हो रहा है. 2014 से पहले जम्मू-कश्मीर में 4 मेडिकल कॉलेज थे, अब यहां 12 मेडिकल कॉलेज हैं."


calenderIcon 13:26 (IST)
shareIcon

हमने जो वायदे किए उन्हें पूरा करके दिखाया- पीएम मोदी

PM Modi Jammu Visit Live: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मुझे याद है 2013 में मैं जब बीजेपी की ललकार रैली में आया था तब इसी मैदान में आपसे कुछ गारंटी देकर गया था. मैंने सवाल उठाया था कि जम्मू-कश्मीर में आईआईटी और आईआईएम जैसे आधुनिक शिक्षा संस्थान क्यों नहीं बन सकते. वो वायदे हमने पूरे करके दिखाए. अब जम्मू में आईआईटी भी है और आईआईएम भी है.


calenderIcon 13:17 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी का जम्मू में संबोधन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि, भारत के संविधान में जिस सामाजिक न्याय का भरोसा दिया गया है उसका फायदा सबसे पहले जम्मू-कश्मीर को मिला है. पीएम मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर बहुत दशकों तक परिवारवाद की राजनीति का शिकार रहा है. परिवाद की राजनीति करने वालों ने हमेशा सिर्फ अपना स्वार्थ देखा है, आपके हितों की चिंता नहीं की है. परिवादवाद की राजनीति का सबसे ज्यादा नुकसान युवा और नौजवानों को होता है.


calenderIcon 13:12 (IST)
shareIcon

आपके सपनों को पूरा करेगा मोदी- जम्मू में बोले प्रधानमंत्री

PM Modi in Jammu: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमने संकल्प लिया है. विकसित जम्मू-कश्मीर का, मुझे आप पर विश्वास है हम जम्मू-कश्मीर को विकसित बनाकर ही रहेंगे. उन्होंने कहा कि 70-70 के अधूरे आपके सपने आने वाले कुछ ही वर्षों में मोदी पूरे करके देगा. पीएम मोदी ने कहा कि एक वो दिन भी थे जब जम्मू-कश्मीर में से सिर्फ निराशा की खबरें आती थीं.


calenderIcon 13:02 (IST)
shareIcon

जम्मू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन

PM Modi in Jammu: पीएम मोदी ने कहा कि अनेक शैक्षणिक संस्थानों से हमारे साथ लाखों लोग जुड़े हैं. पीएम मोदी ने कहा कि, "यह हमारे लिए बहुत बड़ा आशीर्वाद है कि आप इतनी दूर से यहां आए हैं. मुझे बताया गया है कि 285 ब्लॉकों में लगी एलईडी स्क्रीन के जरिए लोग इस कार्यक्रम को सुन रहे हैं.''


calenderIcon 12:58 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने स्थानीय भाषा से की संबोधन की शुरूआत

PM Modi Jammu Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू के एमए स्टेडियम से जनसभा को संबोधित किया. पीएम मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत स्थानीय भाषा से की. पीएम मोदी को स्थानीय भाषा में बोलता देख वहां मौजूद हजारों लोगों भी भीड़ उत्साह से चिल्लाने लगी.


calenderIcon 12:54 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से की बात

PM Modi Jammu Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू में 'विकसित भारत विकसित जम्मू' कार्यक्रम के तहत विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों के साथ बातचीत भी की. इस दौरान सभी लाभार्थियों ने पीएम मोदी के योगदान की सराहना की.



calenderIcon 12:52 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने बांटे नियुक्त पत्र

PM Modi Jammu Kashmir Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने जम्मू दौरे के दौरान घाटी में सरकारी नौकरियों के लिए चुने गए अभ्यर्थियों को नियुक्त पत्र भी बांटे. इस दौरान पीएम मोदी ने केंद्र शासित राज्य के करीब 1500 नई सरकारी भर्तियों को नियुक्ति आदेश वितरित किए.


calenderIcon 12:40 (IST)
shareIcon

घाटी को मिली पहली इलेक्ट्रिक टेन

PM Modi Jammu Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू से आज घाटी को पहली इलेक्ट्रिक ट्रेन सेवा दी. पीएम नरेंद्र मोदी ने संगलदान स्टेशन और बारामूला स्टेशन के बीच ट्रेन सेवा को हरी झंडी दिखाई. जम्मू-कश्मीर की ये पहली ट्रेन है जिसका संचालन इलेक्ट्रिक यानी बिजली इंजनों से किया जाएगा.


calenderIcon 12:37 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने 32000 करोड़ से ज्यादा की परियोजनाओं का किया उद्घाटन और शिलान्यास

PM Modi Jammu Visit Live Update: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू के एमए स्टेडियम में 32,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इन परियोजनाओं में स्वास्थ्य, शिक्षा, रेल, सड़क, विमानन, पेट्रोलियम, नागरिक बुनियादी ढांचे सहित कई क्षेत्रों का विकास होगा. 


calenderIcon 12:28 (IST)
shareIcon

इतिहास हुई पत्थरबाजी की घटनाएं- मनोज सिन्हा

PM Modi Jammu Visit: जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल ने अपने संबोधन में कहा कि, पीएम मोदी ने हर एक नागरिक को अपनी मर्जी से जीने का हक प्रदान किया है. मनोज सिन्हा ने कहा कि आतंक की घटनाओं में भी 75 प्रतिशत से ज्यादा की कमी आई है. जो भी तंजीमें थी उनके टॉप कमांडर उचित जगह पहुंचा दिए गए हैं. रिक्रूटमेंट भी लगभग समाप्त हो गया है. स्टोन पेल्टिंग भी अब इतिहास की घटना हो गई है. कश्मीर घाटी में अब आम आदमी नाइट लाइफ का आनंद उठा रहा है.


calenderIcon 12:16 (IST)
shareIcon

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा का संबोधन

PM Modi Jammu Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ देर में जनसभा को संबोधित करेंगे. इससे पहले उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि पीएम मोदी की दृण राजनैतिक इच्छाशक्ति के कारण 5 अगस्त 2019 को एक ऐसा फैसला हुआ. जिसके कारण सात दशकों की पीड़ा, अन्याय, अलगाववाद, आतंकवाद और भ्रष्टाचार से जम्मू-कश्मीर को मुक्त कर इसे सामाजिक आर्थिक विकास के नए रोल के रूप में विकसित करने का प्रयास हुआ है.