logo-image

'बीजेपी को मिल रहे जनसमर्थन ने डीएमके सरकार की नींद उड़ा दी है', सेलम की रैली में बोले PM मोदी

PM Modi in Salem Tamil Nadu: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अपने तमिलनाडु दौरे के दौरान सेलम में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने डीएमके और विपक्षी पार्टियों पर जमकर निशाना साधा.

Updated on: 19 Mar 2024, 02:15 PM

नई दिल्ली:

PM Modi in Salem Tamil Nadu: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज दक्षिण भारतीय राज्यों में आखिरी दिन है. लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पीएम मोदी दक्षिण के राज्यों पर इस बार ज्यादा ध्यान दे रहे हैं. आज सुबह पीएम मोदी ने केरल पलक्कड में एक रोड शो किया. उसके बाद वह तमिलनाडु पहुंचे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडु के सेलम में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साथा.

'बीजेपी को मिल रहे जनसर्मथन ने डीएमके की नींद उड़ा दी'

पीएम मोदी ने कहा कि बीते सप्ताह में मुझे अनेक बार तमिलनाडु आने का सौभाग्य मिला, आप सबके दर्शन करने का सौभाग्य मिला. तमिलनाडु में बीजेपी को मिल रहा ये जनसमर्थन पूरा देश देख रहा है. पूरा देश इसकी चर्चा कर रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि कल मैं कोयंबटूर में जनता जनार्दन के बीच था. बीजेपी और मोदी को एनडीए और मोदी को जो जनसर्मथन मिल रहा है ये जो आशीर्वाद मिल रहे हैं उसने डीएमके सरकार की नींद उड़ा दी है.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: बिखर रहा कांग्रेस का कुनबा, 10 वर्ष में 12 पूर्व सीएम समेत बड़े नेताओं ने छोड़ा हाथ

पीएम मोदी ने सुनाई 40-45 साल पहले की कहानी

पीएम मोदी ने आगे कहा कि अब तमिलनाडु ये तय कर चुका है कि 19 अप्रैल को एक-एक वोट बीजेपी को जाएगा, एनडीए को जाएगा. पीएम मोदी ने कहा कि डेवलप तमिलनाडु के लिए एनडीए के मिशन को एक और नई ऊर्जा मिली है.पीएम मोदी ने कहा कि सेलम मैं कई बार आया हूं और आज जब मैं सलेम आया हूं तो पुरानी यादें भी ताजा हो गईं.

40-45 साल पहले जब मैं कैलास मानसरोवर की यात्रा पर गया था तो सेलम का एक नौजवान रत्तावेल मेरे साथ मेरे ग्रुप में था रत्तावेल मुझे थोड़ी बहुत तमिल सिखाने की कोशिश करता था. उससे मुझे सेलम के विषय में तमिलनाडु के विषय में बहुत कुछ जानने को मिलता था. मेरे मन में तब से सेलम के प्रति एक आकर्षण रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि रत्तावेल ने कैलास मानसरोवर से आने के बाद यहां एक रेस्टोरेंट चालू किया था. लेकिन दुर्भाग्य से उनकी मृत्यु हो गई. 

पीएम मोदी ने कहा कि यहां सेलम में बहुत आत्मीयता केएन लक्ष्मण जी से भी थी, उन्होंने तमिलनाडु में बीजेपी के विस्तार में बहुत बड़ी भूमिका निभाई थी.  इमरजेंसी के समय में उन्होंने बहुत बड़ा संघर्ष किया था. उन्होंने बहुत सारे स्कूल भी शुरू करवाएं. आज सेलम आया हूं तो ऑडिकर रमेश की याद आना भी बहुत स्वाभाविक है. दुर्भाग्य से आज सेलम का वो मेरा रमेश हमारे बीच नहीं हैं. पार्टी के लिए रमेश दिन रात काम करने वाला हमारा छात्र था, वे अच्छे प्रवक्ता थे लेकिन उनकी हत्या कर दी गई. पीएम मोदी ने कहा कि मैं आज उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं.

ये भी पढ़ें: झारखंड में JMM को बड़ा झटका, हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन ने पार्टी के सभी पदों से दिया इस्तीफा

विपक्ष पर साधा निशाना

पीएम मोदी ने कहा कि अभी तो चुनाव अभियान की शुरूआत हुई है, लेकिन इंडिया गठबंधन के प्लान उनकी पहली रैली में ही, उनका मैनीफेस्टो उनके बद इरादे खुलकर के सामने आ गए हैं. मुंबई की शिवाजी पार्क में इंडिया गठबंधन ने खुलेआम घोषणा की है कि हिंदू धर्म की जिस शक्ति में आस्था होती है उन्हें इस शक्ति का विनाश करना है. हिंदू धर्म में शक्ति किसे कहते हैं ये तमिलनाडु का हर व्यक्ति जानता है.