logo-image

PM Modi: पीएम मोदी ने लिया 'सशक्त नारी-विकसित भारत' कार्यक्रम में भाग, ड्रोन दीदियों को बांटे ड्रोन

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को दिल्ली में आयोजित सशक्त नारी-विकसित भारत कार्यक्रम में शामिल हुए. इस कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने 1000 ड्रोन दीदियों को ड्रोन बांटे.

Updated on: 11 Mar 2024, 11:25 AM

नई दिल्ली:

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को राजधानी दिल्ली में आयोजित 'सशक्त नारी-विकसित भारत' कार्यक्रम में शामिल हुए. नई दिल्ली स्थित इंडियन एग्रीकल्चर रिसर्च इंस्टीट्यूट में आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान स्वयं सहायता सूमह की दीदियों ने द्वारा हस्तनिर्मित चीजें भेंट कर पीएम मोदी का स्वागत किया. इसके बाद पीएम मोदी ने ऑनलाइन माध्यम से रिवॉल्विंग फंड, सामुदायिक निवेश फंड और बैंक ऋण के साथ-साथ 'नमो ड्रोन दीदी' को ड्रोन का विरतरण किया.

महिलाओं को सशक्त बनाना मोदी सरकार का लक्ष्य

बता दें कि मोदी सरकार देश की महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए कई प्रोग्राम चल रही है. नमो ड्रोन दीदी और लखपति दीदी योजना भी भारत सरकार की महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने की योजना है. जो महिलाओं को सशक्त बनाने की दिशा में नया कदम है. बता दें कि नमो ड्रोन दीदी योजना के तहत भारत के ग्रामीण इलाकों में महिलाओं को ड्रोन उड़ाने का प्रशिक्षण दिया जाता है. जिससे महिलाएं खेती कार्यों में इस्तेमाल के लिए ड्रोन पायलट बन रही हैं. पीएम मोदी आज उन लखपति दीदियों को भी सम्मानित किया. वहीं दीनदयाल उपाध्याय अंत्योदय योजना के समर्थन से आर्थिक रूप से सशक्त हुई हैं.