logo-image

Opposition Meeting: पीएम मोदी ने विपक्ष की बैठक पर कसा तंज, बताया कट्टर भ्रष्टाचारी सम्मेलन

Opposition Meeting: पीएम मोदी ने पोर्ट ब्लेयर में वीर सावरकर इंटरनेशन एयरपोर्ट के नए टर्मिनल भवन का किया उद्घाटन, इस मौके पर विपक्षी दलों की बैठक को बताया कट्टर भ्रष्टाचारियों का सम्मेलन

Updated on: 18 Jul 2023, 12:08 PM

highlights

  • विपक्षी दलों की बैठक पर पीएम मोदी ने कसा तंज
  • बताया कट्टर भ्रष्टाचारियों का सम्मेलन
  • बोले- एक चेहरे पर कई चेहरे लगा लेते हैं लोग

नई दिल्ली:

Opposition Meeting: विदेश यात्रा से लौटते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्षी एकता को बड़ा झटका दे दिया है. दरअसल विपक्षी दलों की जल रही महा बैठक को लेकर पीएम मोदी ने तंज कसा है. पीएम मोदी ने इस बैठक को ना सिर्फ नए लेबल में पुराना माल बताया बल्कि इस मीटिंग को कट्टर भ्रष्टाचारी सम्मेलन नाम भी दिया. बता दें कि बेंगलुरु में 24 विपक्षी दलों की बैठक का आज दूसरा दिन है. यहां पर कांग्रेस से लेकर, जेडीयू, टीएमसी, समेत कई दलों के प्रतिनिधि हिस्सा लेने पहुंचे हैं.

बैठक के दूसरे दिन एनसीपी के प्रमुख शरद पवार भी शामिल हो रहे हैं. जबकि दूसरी तरफ बीजेपी भी आज ही अपने सहयोगी दलों के साथ मीटिंग कर रही है. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का कहना है कि एनडीए की इस बैठक में 38 पार्टनर हिस्सा ले रहे हैं. ये बैठक शाम 5 बजे होना है. 

विपक्षी बैठक पर क्या बोले पीएम मोदी
दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पोर्ट ब्लेयर में वीर सावरकल इंटरनेशनल एयरपोर्ट के नए टर्मिनल भवन का उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन में विपक्षी दलों को आड़े हाथों लिया. एक के बाद एक तीखे बाणों से पीएम मोदी ने विपक्षी दलों को महाजुटान को विफल करने की कोई कोशिश नहीं छोड़ी. 

यह भी पढ़ें - Opposition Meeting in Bengaluru: बेंगलुरु में विपक्षी दलों की बैठक का आज दूसरा दिन, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

पीएम मोदी ने कहा कि, विपक्षी दल सिर्फ उन्हीं बातों को प्राथमिकता देते हैं जिनमें उनका और उनके परिजनों का भला शामिल हो. ऐसे में विपक्षी दलों की इस सोच के चलते हमारे आदिवासी और द्वीपों की जनता का विकास अवरुद्ध हो गया. ये तबका विकास की राह से वंचित रह गया. पीएम मोदी ने तंज कसते हुए कहा कि भारत की बदहाली के जिम्मेदार सिर्फ अपनी दुकान खोलकर बैठना चाहते हैं. यही नहीं इनकी दुकान पर दो चीजों के मिलने की गारंटी भी है और वो दो चीजें है जातिवाद का जहर एवं भ्रष्टाचार. 

गीत के जरिए भी कसा तंज
पीएम मोदी ने बॉलीवुड के एक मशहूर गीत के जरिए भी विपक्षी दलों पर तंज कसा. उन्होंने कहा कि, इन लोगों के अपने कई चेहरे लगा रखे हैं. मुझे एक गीत भी याद आ रहा है...'एक चेहरे पर कई चेहरे भी लगा लेते हैं लोग'.

उन्होंने कहा जो लोग जमानत पर बाहर घूम रहे हैं उन्हें सम्मान दिया जा रहा है. विपक्षी दलों में उनकी बढ़ाई हो रही है. इन्होंने बाहर से लेबल कुछ लगाया हुआ है जबकि अंदर माल कुछ और ही है.