logo-image

Parliament Special Session: 90 मिनट तक चली कैबिनेट बैठक, कोई ब्रीफिंग नहीं

Parliament Special Session: PM मोदी ने कैबिनेट की बैठक बुलाई है. इस बैठक को लेकर अटकलों का दौर जारी है. माना जा रहा है कि कैबिनेट बैठक में मोदी सरकार कोई बड़ा ऐलान करने वाली है

Updated on: 18 Sep 2023, 09:56 PM

New Delhi:

Parliament Special Session: पांच दिवसीय संसद के विशेष सत्र का एक पहला दिन है. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद को संबोधित किया. पीएम मोदी ने कहा कि आज से शुरू हो रहा संसद का विशेष सत्र छोटा जरूर है, लेकिन समय के हिसाब से बहुत बड़ा, मूल्यवान और ऐतिहासिक निर्णयों का है. इस बीच संसद के पांच दिवसीय विशेष सत्र के पहले दिन बुलाई गई केंद्रीय मंत्रिमंडल की अहम बैठक सोमवार शाम को हुई. पीएम मोदी की अगुवाई में करीब 90 मिनट तक चली बैठक काफी अहम थी. 

यह खबर भी पढ़ें- Parliament Special Session: चंद्रयान-3 से लेकर जी-20 की कामायबी तक, जानें पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातें

कैबिनेट बैठक में लिए जा सकते हैं बड़े फैसले

जानकारी के अनुसार संसद के विशेष सत्र के बीच कैबिनेट मीटिंग काफी अहम थी. बैठक एनेक्सी बिल्डिंग में हुई. पीएम मोदी की अध्यक्षता वाली इस बैठक में कई अहम और बड़े फैसले लिए जाने के संकेत हैं. हालांकि बैठक के उद्देश्यों को लेकर अभी तक कोई ठोस जानकारी सामने नहीं आई है. 

यह खबर भी पढ़ें- मल्लिकार्जुन खड़गे का तंज- पीएम संसद में कम ही आते हैं और जब आते हैं तो इसे इवेंट बनाकर चले जाते हैं 

क्या है संसद के विशेष सत्र का एजेंडा

इससे पहले केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा था कि हमने अपना एजेंडा बताया है. आज संविधान सभा से लेकर आज तक 75 साल के हमारे अनुभव, यादें और सीख के बारे में चर्चा है. क्योंकि हमने संकल्प लिया है कि 2047 तक भारत को विकसित बनाना है. देश को आगे कैसे लेकर जा सकते हैं, इस बारे में चर्चा करनी चाहिए.