logo-image

Parliament No Confidence Motion: फारूक अब्दुल्ला बोले- दम है तो पाकिस्तान से युद्ध कर लीजिए, लेकिन हमें ये मत कहिये

Parliament No Confidence Motion: फारूक अब्दुल्ला बोले- दम है तो पाकिस्तान से युद्ध कर लीजिए, लेकिन हमें ये कम कहिये

Updated on: 09 Aug 2023, 06:12 PM

नई दिल्ली:

Parliament No Confidence Motion : देश में संसद का मानसून सत्र चल रहा है. संसद में मोदी सरकार के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव को लेकर दूसरे दिन भी जमकर हंगामा हुआ है, लेकिन पक्ष और विपक्ष के सांसदों को चर्चा करने का मौका मिला है. इस बीच नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा करते हुए बड़ी बात कह दी है. उन्होंने केंद्र सरकार को घेरते हुए कहा कि अगर दम है तो हिंदुस्तान से युद्ध कर लीजिए.

पड़ोसी से अच्छे संबंध होने चाहिए : फारूक अब्दुल्ला

फारूक अब्दुल्ला ने लोकसभा में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का जिक्र करते कहा कि उन्होंने कहा था कि आप अपने बदल सकते हैं, लेकिन पड़ोसी नहीं. अगर हम अपने पड़ोसी देशों के साथ दोस्ती का संबंध रखते हैं तो दोनों देश तरक्की करेंगे. दुश्मनी में किसी की तरक्की नहीं होगी. इसको आप माने या न माने. अगर दम है तो पाकिस्तान से युद्ध कर लीजिए, इसके लिए आपको कोई भी रोक नहीं रहा है. 

उन्होंने आगे कहा कि हम पाकिस्तानी नहीं हैं, हम पर कब तक शक करते रहेंगे. आप शक छोड़कर हमें लगे लगाइये. हम इस वतन के साथ खड़े हैं और आगे भी खड़े रहेंगे. हमने हिंदुस्तान के लिए गोलियां खाई हैं और अपने जिस्म दिए हैं. हमें इस राष्ट्र का हिस्सा होने पर गर्व है, लेकिन इस राष्ट्र की जिम्मेदारी न केवल हिंदुओं के प्रति है, बल्कि भारत में रहने वाले हर व्यक्ति के प्रति है.

यह भी पढ़ें : No Confidence Motion : अविश्वास प्रस्ताव पर अमित शाह का पलटवार, आजादी के बाद सबसे लोकप्रिय नेता हैं पीएम मोदी

आप पिछले 10 वर्षों में कितने कश्मीरी पंडितों को वापस लाए हैं?

नेशनल कॉन्फ्रेंस के सांसद डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री केवल एक रंग का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं, वह भारत का प्रतिनिधित्व करते हैं... आप (केंद्र) पिछले 10 वर्षों में कितने कश्मीरी पंडितों को वापस लाए हैं?... यह मत कहो कि हम भारत का हिस्सा नहीं हैं. हम इस राष्ट्र का हिस्सा हैं.