logo-image

Parliament Monsoon Session: स्मृति ईरानी का राहुल गांधी पर पलटवार, मणिपुर खंडित नहीं, देश का हिस्सा

स्मृति ईरानी ने इस दौरान कश्मीर में पंडितों के साथ अत्याचार का भी जिक्र किया. उन्होंने गिरिजा टिक्कू, सरला भट्ट के साथ हुई घटनाओं को याद दिलाया.  

Updated on: 09 Aug 2023, 02:13 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा में राहुल गांधी के बयान पर स्मृति ईरानी ने पलटवार किया है. स्मृति ईरानी ने कहा कि मैंने जिस प्रकार का आक्रामक व्यवहार देखा, उसका मैं  खंडन करती हूं. पहली बार राष्ट्र के इतिहात में भारत माता की हत्या की बात कही गई है. कांग्रेस पार्टी इस पर तालियां बजाती रही. जो भारत की हत्या पर ताली पीटे, इस बात का संकेत पूरे देश को दिया कि मन में गद्दारी किसके है? मणिपुर खंडित नहीं है, विभाजित नहीं है. देश का भाग है. आपके सहयोगी दल के नेता ने तमिलनाडु में कहा, भारत का मतलब मात्र उत्तर भारत है. राहुल गांधी में हिम्मत है तो डीएमके के अपने साथी का खंडन करके बताए. कांग्रेस के एक नेता ने कश्मीर को लेकर बात कही, उसका आप खंडन क्यों नहीं करते. जो कश्मीर को भारत से अलग करने की बात करता है. 

 

स्मृति ईरानी ने इस दौरान कश्मीर में पंडितों के साथ अत्याचार का भी जिक्र किया. उन्होंने गिरिजा टिक्कू, सरला भट्ट के साथ हुई घटनाओं को याद दिलाया.  स्मृति ने कहा, आप नहीं चाहते हैं कि हम कश्मीरी पंडितों की बात करें. इन्होंने कहा, आंसू बहाए, भ्रमण किया. 84 के दंगों के दौरान पत्रकार प्रणय गुप्ता ने लिखा है कि बच्चों की हत्या कर, उनके अंगों को मां के मुंह में ठूसा गया. 

मैं जोड़ों के दर्द पर कुछ नहीं कहने वाली- स्मृति ईरानी

स्मृति ईरानी ने कहा, मैं जोड़ों के दर्द पर कोई टिप्पणी नहीं करूंगी. मगर जिस यात्रा की आप बात कर रहे हैं. उस बीच वे कश्मीर में अपने परिजन के साथ बर्फ से खेलते हुए नजर आए. मगर उन्हें ये नहीं पता कि पीएम मोदी द्वारा धारा 370 हटाने के बाद यह संभव हो सका. 

14 साल की बेटी के साथ गैंगरेप पर कुछ नहीं कहा

स्मृति ईरानी ने कहा, हाल ही में राजस्थान के भीलवाड़ा में 14 साल की बेटी के साथ गैंगरैप हुआ. इसके बाद उसे काटा गया. उसे भट्टी में डाला गया. दो महिला सांसद वहां पर गई थी. इस दौरान बच्ची का एक हाथ भट्टी के बाहर ही छूट गया. न्याय की गुहार तब नहीं लगाई गई, जब बंगाल में 60 साल की महिला के साथ उसके नाती के सामने रेप किया गया. इस पर आपने एक शब्द नहीं कहा.