logo-image

ED की कार्रवाई पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल बोले, 'AAP को खत्म करने की साजिश है'

मुख्यमंत्री ने कहा कि जब से दिल्ली में हमारी सरकार बनी है. केंद्र सरकार की पूरी कोशिश रही है कि किसी भी तरह से आम आदमी पार्टी को कुचल दिया जाए.

Updated on: 11 Oct 2023, 05:12 PM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी के नेताओं के खिलाफ ईडी की कार्रवाई जारी है. आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह की गिरफ्तारी के बाद मंगलवार को ओखला विधायक अमानतुल्ला खान पर ईडी ने छापेमारी की. इस छापेमारी के बाद आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार आप को खत्म करने के लिए ये काम कर कर रही है. सीएम ने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि उन्होंने हमारी बहुत जांच की, बहुत छापे मारे, कई विधायकों और मंत्रियों को फर्जी मामलों में जेल भेजा, लेकिन एक पैसा भी नहीं मिला. एक-एक करके सभी को रिहा कर दिया गया. एक-एक करके सभी मामले अदालत ने बंद कर दिए.

इस खबर को भी पढ़ें- दिल्ली को खूबसूरत बनाने के लिए सीएंडडी प्लांट बेहद जरूरी: CM अरविंद केजरीवाल

विधायकों पर 170 से ज्यादा केस हुए 

मुख्यमंत्री ने कहा कि जब से दिल्ली में हमारी सरकार बनी है. केंद्र सरकार की पूरी कोशिश रही है कि किसी भी तरह से आम आदमी पार्टी को कुचल दिया जाए और ख़त्म कर दिया जाए. हमारे खिलाफ शुंगलू कमेटी का गठन किया. शुंगलू कमेटी ने हमारी सरकार द्वारा किए गए सभी कार्यों की फाइलें मांगी, जो लगभग 400 फाइलें थीं. वरिष्ठ अधिकारियों ने सभी फाइलों की जांच की और एक भी पैसे का घोटाला नहीं पाया गया. हमारे विधायकों पर 170 से ज्यादा केस हुए हैं और 140 से ज्यादा में फैसला ‘‘आप’’ के पक्ष में आया.

सीएम अरविंद केजरीवाल से मिले आप विधायक अमानतुल्लाह खान

इस दौरान आप विधायक अमानतुल्लाह खान ने सीएम अरविंद केजरीवाल को अपनी आपबीती सुनाई. उन्होंने सीएम से कहा कि ईडी हमारे घर पर 12 घंटे तक रुकी और इस दौरान मेरा पूरा परिवार परेशान रहा. पूरे दिन हम खाना भी नहीं खा सके. मैंने ईडी से पूछा कि वे किस एफआईआर के तहत मेरे यहां छापा मारने आए हैं. तब ईडी ने कहा कि 2016 में सीबीआई ने एफआईआर दर्ज की थी, वे उसी मामले में आए हैं.

उन्होंने कहा कि सीबीआई द्वारा दर्ज एफआईआर का मामला पहले से ही कोर्ट में चल रहा है. उस मामले में आरोपपत्र दाखिल हो चुका है और मैं जमानत पर हूं. तब ईडी ने कहा कि एसीबी के पास भी एफआईआर है. मैंने ईडी को बताया कि एसीबी का मामला भी कोर्ट में चल रहा है, लेकिन अभी तक आरोप पत्र दाखिल नहीं हुआ है. इस मामले में भी मैं जमानत पर हूं.