logo-image

Moscow Terror Attack: PM मोदी ने की मॉस्को आतंकी हमले की निंदा, रूस को दिया सहयोग का भरोसा

Moscow Terror Attack: रूस की राजधानी मॉस्को में आतंकी हमला हुआ है. इस हमले में 60 लोग मारे गए हैं...पीएम मोदी ने इस हमले की निंदा की है...

Updated on: 23 Mar 2024, 09:58 AM

New Delhi:

Moscow Terror Attack: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूस की राजधानी मॉस्को में हुए आतंकी हमले की निंदा की है और मारे गए लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट हम मॉस्को में जघन्य आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करते हैं... दुख की इस घड़ी में भारत रूसी संघ की सरकार और लोगों के साथ एकजुटता से खड़ा है. मॉस्को के पास क्रोकस सिटी हॉल में एक संगीत कार्यक्रम में वेश बदलकर आए हथियारों से लैस पांच बंदूकधारियों ने लोगों पर स्वचालित हथियारों से गोलीबारी की. इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों द्वारा किए गए हमले में कम से कम 60 लोग मारे गए और 145 से अधिक घायल हुए हैं.

यह खबर भी पढ़ें- Moscow Terror Attack: टेरर अटैक से कांपा मॉस्को, ISIS ने ली हमले की जिम्मेदारी

रूस की राजधानी मॉस्को में हुए आतंकी हमले के पीछे खूंखार आतंकी संगठन आईएसआईएस का हाथ है. आईएसआईएस ने खुद इस हमले की जिम्मेदारी ली है. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आईएसआईएस की न्यूज एजेंसी अमाक ने टेलीग्राम पर मॉस्को टेरर अटैक से जुड़ा एक बयान जारी किया है. इस बयान में उसने क्रॉकस सिटी हॉल में हुई गोलीबारी की जिम्मेदारी ली है. हालांकि आईएसआईएस ने हमले की जिम्मेदारी तो ली है, लेकिन इससे जुड़ा कोई भी सबूत उजागर नहीं किया है. आईएसआईएस ने अपने बयान में कहा कि उसने मॉस्को के क्रास्नोगोर्स्क सिटी में ईसाइयों के एक बड़े कार्यक्रम में हमला किया है, जिसमें सैकड़ों लोगों की मौत हुई है. 

यह खबर भी पढ़ें- Moscow Terrorist Attack: मॉस्को टेरर अटैक में 70 लोगों की मौत, 115 लोग घायल

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मॉस्को के क्रोकस सिटी हॉल में शुक्रवार रात को एक संगीत कार्यक्रम शुरू होने वाला था, जिसमें बड़ी संख्या में लोग मौजदू थे. तभी वहां घुसे कुछ हथियारबंद लोगों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी और ग्रेनेड भी फेंका. ग्रेनेड हमले से वहां आग लग गई.