logo-image

महबूबा मुफ्ती बोलीं- 35A की हिफाजत के लिए जान-माल देने को भी तैयार हैं हम

कश्मीर से धारा-370 और आर्टिकल 35-A हटाने की चर्चा जोरों पर चल रही है.

Updated on: 31 Jul 2019, 04:44 PM

नई दिल्ली:

कश्मीर से धारा-370 और आर्टिकल 35-A हटाने की चर्चा जोरों पर चल रही है. इसी क्रम में जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने कहा, इस वक्त अफवाह है कि 35ए के ऊपर हमला हो सकता है. उसकी सुरक्षा के लिए हम सबको इकट्टा हो जाना चाहिए. न सिर्फ नेता बल्कि जो राजनीतिक कार्यकर्ता हैं चाहे नेशनल कॉन्फ्रेंस के हो, कांग्रेस, बीजेपी या पीडीपीके हो. सबको मिलकर 35ए की सुरक्षा करनी चाहिए.

यह भी पढ़ेंः प्रकाश जावड़ेकर बोले- रूस में भी ISRO की धमक, करने जा रहा ये बड़ा काम 

महबूबा मुफ्ती ने आगे कहा कि हमारे कार्यकर्ताओं को सबके घर जाना चाहिए और सबको सूचित करना चाहिए कि इस वक्त हम जो इलेक्शन की लड़ाई है उसको अलग रखके मिलकर काम करेंगे और जम्मू-कश्मीर का जो 35ए है उसकी इफाजत के लिए या हम जान और माल कुर्बान करने के लिए तैयार हो जाएंगे.

बता दें कि  कश्मीर से धारा-370 और आर्टिकल 35-A हटाने की चर्चा के बीच राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने कहा है कि देश को गलतफहमी थी कि इन धाराओं को छेड़ेंगे तो विभाजन हो जाएगा, मगर ये सरकार अब इसे हटाना चाहती है. आरएसएस के प्रचारक इन्द्रेश कुमार ने कश्मीर मुद्दे पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि जब हर कश्मीरी के लिए पूरा हिंदुस्तान खुला है तो फिर हर भारतीय के लिए कश्मीर क्यों नहीं खुला है.

यह भी पढ़ेंः मुंबई इंडियंस से दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़े मयंक मारकंडे, MI से जुड़ेंगे रदरफोर्ड

आज मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में राष्ट्रीय सुरक्षा जागरण मंच ने 'नो मोर पाकिस्तान', जम्मू-कश्मीर संबंधी धारा-370 और आर्टिकल 35-A पर प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई. इस दौरान इन्द्रेश कुमार ने कहा, 'देश को गलतफहमी थी कि इन धाराओं को छेड़ेंगे तो विभाजन हो जाएगा, मगर ये सरकार अब इसे हटाना चाहती है. जब हर कश्मीरी के लिए पूरा हिंदुस्तान खुला है तो फिर हर भारतीय के लिए कश्मीर क्यों नहीं खुला है.'