logo-image

Controversy: ममता बनर्जी भगवान की तरह हैं, गलती कर ही नहीं सकतीं...

शोभनदेव चट्टोपाध्याय की दीदी को भगवान बताती टिप्पणी ने एक विवाद को जन्म दे दिया है. चट्टोपाध्याय का यह बयान ऐसे समय आया है जब टीएमसी सरकार पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी समेत कई शीर्ष नेताओं पर स्कूल भर्तियों में अनियमितताओं के आरोप झेल रही है.

Updated on: 27 Mar 2023, 09:14 AM

highlights

  • पश्चिम बंगाल सरकार के कृषि मंत्री ने ममता को भगवान करार दिया
  • ममता सरकार स्कूल भर्तियों में अनियमितताओं के आरोपों से जुझ रही

24 परगना:

पश्चिम बंगाल (West Bangal) के मंत्री शोभनदेव चट्टोपाध्याय ने रविवार को कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) कोई गलत काम नहीं कर सकतीं, क्योंकि वह भगवान की तरह हैं. शोभनदेव चट्टोपाध्याय (Sobhandeb Chattopadhyay) की दीदी को भगवान बताती टिप्पणी ने एक विवाद को जन्म दे दिया है. चट्टोपाध्याय का यह बयान ऐसे समय आया है जब तृणमूल कांग्रेस  (TMC) सरकार पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी (Partha Chatterjee) समेत कई शीर्ष नेताओं पर स्कूल भर्तियों में अनियमितताओं (Irregularities) के आरोप झेल रही है. 

कभी-कभी पुजारी भी चोर हो सकता है...
उत्तर 24 परगना जिले के खरदाह में एक जनसभा को संबोधित करते हुए शोभनदेव ने कहा, ममता बनर्जी एक भगवान की तरह हैं जिनकी हम पूजा करते हैं. यहां तक ​​कि भगवान की पूजा करने वाले पुजारी भी कभी-कभी चोर हो सकते हैं, लेकिन भगवान नहीं. कृषि मंत्री चट्टोपाध्याय ने आरोप लगाया कि सीपीआई (एम) के शासन के दौरान शैक्षणिक संस्थानों में कई अनियमितताएं हुईं, लेकिन उनकी जांच कभी नहीं की गई.

यह भी पढ़ेंः G20 Meeting के अरुणाचल प्रदेश में होने से चीन ने बनाई दूरी, श्रीनगर बैठक का भी विरोध

वाम मोर्चे सरकार की गड़बड़ियों को किया गया नजरअंदाज
उन्होंने आरोप लगाया कि एक व्यक्ति को वाम मोर्चा सरकार के दौरान एक विश्वविद्यालय का रजिस्ट्रार नियुक्त किया गया था. उसके पास स्नातक और स्नातकोत्तर में 50 प्रतिशत भी अंक नहीं थे. उन्होंने दावा किया कि अयोग्य उम्मीदवारों को विभिन्न राज्य-संचालित विश्वविद्यालयों में प्रोफेसर भी नियुक्त किया गया था. मंत्री  के मुताबिक इन बातों को नजरअंदाज कर दिया गया. टीएमसी मंत्री की टिप्पणी पर माकपा सांसद विकास रंजन भट्टाचार्य ने कहा कि अदालत पहले ही चट्टोपाध्याय द्वारा लगाए जा रहे आरोपों को खारिज कर चुकी है.

यह भी पढ़ेंः Imran Khan का फिर जाग उठा Taliban प्रेम, अंतरराष्ट्रीय समुदाय से मान्यता देने को कहा

बीजेपी ने भी टीएमसी सरकार पर साधा निशाना
मुख्यमंत्री के बारे में चट्टोपाध्याय की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा नेता राहुल सिन्हा ने कहा कि टीएमसी नेता हताशा में इस तरह के बयान दे रहे हैं. इसके साथ ही राहुल सिन्हा ने कहा कि पंचायत और लोकसभा चुनाव अगर स्वतंत्र और निष्पक्ष हों, तो टीएमसी धूल चाटती नजर आएगी. उन्होंने कहा कि अब आमजनता उन्हें उनके पापों के लिए दंड देगी. उन्होंने लोगों के बीच जमीन खो दी है, इसलिए वे इस तरह के बयान दे रहे हैं.