logo-image

Wrestlers Protest: महापंचायत के बाद साक्षी बोलीं- जबतक समाधान नहीं होगा तबतक नहीं खेलेंगे एशियन गेम्स

पहलवानों के समर्थन में एक बार फिर से हरियाणा के सोनीपत में महापंचायत हुई. इसमें फैसला लिया गया कि 15 जून तक सरकार अगर कोई फैसला नहीं करती है तो आगे की रणनीति तैयार की जाएगी.

Updated on: 10 Jun 2023, 02:51 PM

नई दिल्ली:

Wrestlers Protest: पहलवानों के समर्थन में शनिवार (10 जून) को हरियाणा के सोनीपत में खाफ महापंचायत आयोजित हुई. महापंचायत में फैसला हुआ कि 15 जून तक सरकार कोई फैसला नहीं लेती है तो पहलवान फिर से धरना प्रदर्शन शुरू करेंगे. इसी बीच पहलवान साक्षी मलिक ने भारतीय कुश्ती महांसघ के अध्यक्ष  और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग की. मीडिया से बातचीत करते हुए साक्षी ने कहा कि हम एशियाई खेलों में तभी हिस्सा लेंगे जब इन सभी मुद्दों का समाधान हो जाएगा. आप नहीं समझ सकते कि हम मानसिक रूप से हर दिन क्या कर रहे हैं.

इससे पहले पहलवान बजरंग पूनिया ने कहा कि वह केंद्र सरकार और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से जो बातचीत की है, उसे इस महापंचायत में रखेंगे. उन्होंने कहा कि हमारे साथ जो लोग खड़े हैं या जो पंचायत साथ दे रही है, उसके सामने हम सरकार से हुई बातचीत का मुद्दा रखेंगे. 

विनेश फौगाट का बृजभूषण सिंह पर आरोप
पहलवान विनेश फौगाट ने कहा कि बृजभूषण सिंह पर राजनीतिक ताकत और झूठे नैरेटिव चलाकर महिला पहलवानों को परेशान करने का आरोप लगाया. विनेश फौगाट ने कहा कि जबतक बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी नहीं हो जाती तबतक हमारा प्रदर्शन जारी रहेगा. बता दें कि हरियाणा के सोनीपत की छोटूराम धर्मशाला में महापंचायत आयोजित हुई. पहलवानों ने अपने समर्थकों के लिए यह महापंचायत बुलाई है, महापंचायत में सभी किसान संगठन और गैर राजनीतिक दल शामिल हुए. 

यह भी पढ़ें: NCP में बड़ा फेरबदल, सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल बने नए कार्यकारी अध्यक्ष

पहलवानों के समर्थन में हो रही महापंचायतें

बता दें कि पहलवानों ने भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. महिला पहलवान अप्रैल माह से दिल्ली के जंतर मंतर प्रदर्शन कर रहे हैं. 28 मई को पहलवानों ने संसद घेराव का ऐलान किया था. हालांकि, पुलिस ने बीच रास्ते में ही रोक लिया था. साथ ही दिल्ली पुलिस ने जंतर मंतर पर लगे तंबू को उखाड़ दिए थे. इसके बाद महिला पहलवानों ने अपने समर्थन के लिए कई महापंचायतें आयोजित की है. उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर और हरियाणा के कुरुक्षेत्र के बाद शनिवार (10 जून) को सोनीपत में महापंचायत आयोजित की है.