logo-image

राहुल गांधी ने कहा- नाउम्मीद न हों, जज लोया पर देश न्याय होता देखेगा

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि देश जज बीएच लोया को नहीं भूलने देगा और लाखों भारतीय इस मामले में न्याय होता हुआ देखेंगे।

Updated on: 20 Apr 2018, 09:12 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि देश जज बीएच लोया को नहीं भूलने देगा और लाखों भारतीय इस मामले में न्याय होता हुआ देखेंगे।

उनकी ये टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब कांग्रेस समेत 6 अन्य विपक्षी दलों ने देश के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव का नोटिस उप राष्ट्रपति को सौंपा है।

गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने सहराबुद्दीन फेक एनकाउंटर मामले की सुनवाई करने वाले जज बीएच लोया की मौत की स्वतंत्र जांच कराने की मांग को खारिज कर दिया था।

राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा है, ' जज लोया का परिवार कह रहा है, कोई उम्मीद नहीं बची है, सब कुछ मैनेज किया जा रहा है।'

उन्होंने आगे कहा, 'मैं उन्हें कहना चाहता हूं, उम्मीद है। उम्मीद है क्योंकि लाखों भारतीय सच देख सकते हैं।' 

राहुल गांधी ने कहा, 'भारत जज लोया को भूलने नहीं देगा।'

और पढ़ें: महाभियोग को लेकर कांग्रेस में फूट, खुर्शीद ने जताई असहमति

अपने ट्वीट के साथ ही उन्होंने एक खबर भी टैग किया है जिसमें कहा गया है कि जज लोया के परिवार ने कहा है, 'अब कोई उम्मीद नहीं है, सब कुछ मैनेज किया जा रहा है।'

हालांकि 14 जनवरी को जज बीएच लोया के बेटे अनुज ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि उनके पिता की मौत संदिग्ध परिस्थितियों में नहीं हुई और इसे राजनीतिक मुद्दा न बनाया जाए। 

जज लोया की मौत को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से असहंति जताते हुए कांग्रेस ने मांग की थी कि इस मामले की जांच कराई जाए ताकि जज लोया की मौत को लेकर उठ रहे सवालों के जवाब मिल सकें।

जज लोया की मौत 1 दिसंबर, 2014 को नागपुर में अपने एक सहकर्मी की बेटी की शादी में दिल का दौरा पड़ने से हुई थी।

और पढ़ें: उप-राष्ट्रपति को सौंपा गया CJI दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव