logo-image

JNU में पीएम मोदी के कार्यक्रम को लेकर विरोध, लेफ्ट ने लगाए पोस्टर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) गुरुवार शाम को राजधानी दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के परिसर में स्वामी विवेकानंद की आदमकद मूर्ति का अनावरण करेंगे. पीएम मोदी के इस कार्यक्रम को लेकर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है.

Updated on: 12 Nov 2020, 04:25 PM

नई दिल्‍ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) गुरुवार शाम को राजधानी दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के परिसर में स्वामी विवेकानंद की आदमकद मूर्ति का अनावरण करेंगे. पीएम मोदी के इस कार्यक्रम को लेकर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है. लेफ्ट से जुड़े छात्रों ने पीएम मोदी के विरोध में पोस्टर लगाए हैं. 

पीएम नरेंद्र मोदी थोड़ी देर में वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से स्वामी विवेकानंद की आदमकद मूर्ति का अनावरण करेंगे. इस कार्यक्रम में केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक भी उपस्थित रहेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया कि स्वामी विवेकानंद के सिद्धांत और संदेश आज भी देश के युवाओं को राह दिखाते हैं और भारत को गर्व है कि यहां पैदा हुई उनकी जैसी महान शख्सियत आज भी दुनिया भर के करोड़ों लोगों को प्रेरित करती है.

बयान के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा कहते रहे हैं कि स्वामी विवेकानंद के आदर्श जितने उनके जीवनकाल में प्रासंगिक थे वह आज भी हैं. प्रधानमंत्री ने हमेशा जोर दिया है कि लोगों की सेवा करने और युवाओं को सशक्त बनाने से देश शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक रूप से सशक्त बनता है और इससे देश की वैश्विक साख भी बढ़ती है.

भारत की समृद्धि और शक्ति यहां के लोगों में निहित है और सभी को सशक्त करने से ही देश आत्मनिर्भर भारत के लक्ष्य को हासिल कर सकेगा.