logo-image

Jammu Kashmir: श्रीनगर से लश्कर का आतंकी गिरफ्तार, परफ्यूम IED बरामद

Jammu Kashmir: अमरनाथ यात्रा के पहले दिन ही सुरक्षा बलों को घाटी में बड़ी कामयाबी मिली. दरअसल, सुरक्षाबलों ने श्रीनगर से लश्कर के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है.

Updated on: 02 Jul 2023, 07:01 AM

New Delhi:

Jammu Kashmir: सुरक्षाबलों ने शनिवार को लश्कर के एक आतंकी को धर दबोचा. जिसके पास से परफ्यूम आईईडी बम बरामद किया है. सुरक्षाबलों को ये कामयाबी तब मिली है जब शनिवार को ही अमरनाथ यात्रा का शुभारंभ हुआ और यात्रा का पहला जत्था भगवान शिव के दर्शन के लिए अमरनाथ पहुंचा. बता दें कि इस साल भी अमरनाथ यात्रा के लिए घाटी में सुरक्षाबलों के कड़े इंतजाम किए गए हैं. इसी बीच शनिवार को बटमालू बस स्टैंड से आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी को गिरफ्तार कर लिया. जिसकी पहचान यासिर अहमद इट्टू के रूप में हुई है काइमोह के गुलशनाबाद का रहने वाला है. लश्कर के आतंकी की गिरफ्तारी को बड़ी कामयाबी माना जा रहा है.

श्रीनगर पुलिस के मुताबिक, पकड़े गए आतंकी के पास से 4 परफ्यूम इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) बरामद हुए हैं. बता दें कि ये कोई पहला मामला नहीं है जब किसी आतंकी के पास से परफ्यूम आईईडी बरामद हुई है. इससे पहले 2 फरवरी 2023 को आई एक खबर में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा था कि सरकारी स्कूल के एक शिक्षक से लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी बने आरोपी के पास से आईईडी वाली परफ्यूम बोतल बरामद की गई है.

पुलिस ने यासिर के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम से जुड़ी धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है. श्रीनगर पुलिस का कहना है कि यासिर अहमद इट्टू के खिलाफ विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की धारा 3/5, आईए अधिनियम की धारा 7/25 और गैरकानूनी गतिविधियां अधिनियम की धारा 13, 23 के तहत FIR दर्ज की गई है. बता दें कि एक जुलाई से शुरू हुई अमरनाथ यात्रा 31 अगस्त तक चलेगी. 62 दिनों तक चलने वाली इस यात्रा की सुरक्षा के लिए ड्रोन कैमरों की मदद ली जा रही है. इसके साथ ही डॉग स्क्वॉड की भी तैनाती की गई है.  अमरनाथ गुफा को भगवान शिव के प्रिय स्थानों में से एक माना जाता है. जो समुद्र तल से करीब 3,880 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है.

ये भी पढ़ें: तीस्ता सीतलवाड़ को 'सुप्रीम' राहत, शीर्ष अदालत ने गुजरात हाई कोर्ट के फैसले पर लगाई रोक