logo-image

साबुन की दुकान में चल रहा था लॉकर का धंधा, 30 करोड़ रुपए बरामद

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट दिल्ली के चांदनी चौक इलाके में स्थिति साबुन और मेवे की दुकानों पर छापेमारी करके अब तक 300 से ज्यादा सीक्रेट लॉकर का पता लगाया है, जिसमें से 120 लॉकर को अब तक खोले गए हैं.

Updated on: 03 Dec 2018, 04:48 PM

नई दिल्ली:

इनकम टैक्स (income tax) डिपार्टमेंट दिल्ली के चांदनी चौक (Chandni Chowk) इलाके में स्थिति साबुन और मेवे की दुकानों पर छापेमारी करके अब तक 300 से ज्यादा सीक्रेट लॉकर ( Benami lockers) का पता लगाया है, जिसमें से 120 लॉकर को अब तक खोले गए हैं. जिसमें से करीब 30 करोड़ रुपए कैश बरामद किए गए हैं. इसके साथ ही आईटी डिपार्टमेंट ने एक लैपटॉप और एक रजिस्टर को सीज किया है.

आईटी के मुताबिक कुछ फर्म हवाला कारोबार से जुड़े हैं और अपने कर्मचारियों के नाम से 2, 3 लॉकर खोल रखे हैं. कुछ लॉकर ऑनर ने ये बात कबूली है कि पहले वो फर्म में काम करते थे लेकिन उनको इस बात की जानकारी नहीं थी कि उनके नाम से लॉकर है और उनके नाम पर लॉकर चल रहे हैं.

और पढ़ें : अवैध स्लॉटर हाउस के विरोध में बुलंदशहर में हिंसा, इंस्पेक्टर की मौत, दो लोग जख्मी

वहीं, चांदनी चौक स्थिति खरी बावली लॉकर मालिक अशोक गुप्ता का कहना है कि काफी लंबे समय से ये लॉकर हैं और पूरी तरह वैध हैं.

बता दें कि लॉकर को एक बेसमेंट में चलाया जा रहा था जो एक डिटर्जेंट की दुकान के नीचे हैं. अशोक गुप्ता जो लॉकर के मालिक है उन्होंने उपर की दुकान को किराए पर दिया हुआ है. 

बताया जा रहा है कि पूरे लॉकर को खोलने में अभी काफी वक्त लग जाएगा. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के अफसरों को कई दिन यहीं गुजारनी पड़ेगी. सूत्रों की मानें तो अब भी इस कैश की गिनती जारी है.